ईएफएल कप: चेल्सी और वेस्ट हैम ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया

ईएफएल कप के अंतिम-16 के मैच में यहां स्टैमफोर्ड ब्रिज पर चेल्सी ने मेहमान टीम एवर्टन को 2-1 से हराकर टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। इंग्लैंड के शीर्ष

Update: 2017-10-26 11:22 GMT
ईएफएल कप: चेल्सी और वेस्ट हैम ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया

लंदन: ईएफएल कप के अंतिम-16 के मैच में यहां स्टैमफोर्ड ब्रिज पर चेल्सी ने मेहमान टीम एवर्टन को 2-1 से हराकर टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। इंग्लैंड के शीर्ष क्लबों में शुमार चेल्सी और एवर्टन के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। मैच के पहले हाफ में चेल्सी का दबदबा देखने को मिला और 26वें मिनट में एंटोनियो रूडीगर ने हेडर से गोल कर टीम को 1-0 बढ़त दिला दी।

यह भी पढ़ें ….फीफा अंडर-17 विश्व कप— एक्सपोजर और जोश से भरे हैं भारतीय फुटबालर

मैच के दूसरे हाफ में एवर्टन ने लगातार हमले किए और चेल्सी की रक्षापंक्ति को लगातार परेशानी में डाले रखा। हालांकि, गोलकीपर विली कैबेलरो के शानदार बचाव ने उन्हें मैच बराबरी पर नहीं आने दिया। मैच के इंजरी टाइम में विलियम ने गोल कर टीम को 2-0 से आगे कर दिया। इसके बाद एवर्टन के लेविन ने भी एक गोल किया, लेकिन वह एवर्टन की हार टाल नहीं सके।

यह भी पढ़ें ….FIFA U-17: USA ने 3-0 से INDIA को हराया, लेकिन बच्चों ने दिल जीत लिया

ईएफएल कप के अंतिम-16 के एक अन्य मैच में वेस्ट हैम ने उलटफेर करते हुए वेम्बले स्टेडियम पर मेजबान टीम टॉटनहैम हॉटस्पर को 3-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।मैच के पहले हाफ में हॉटस्पर ने प्रतिष्ठा के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए छठे मिनट में सिसोको के गोल की मदद से 1-0 की बढ़त बना ली। मैच के 37वें मिनट में ऐली ने गोल कर टीम को 2-0 से आगे कर दिया।

यह भी पढ़ें ….FIFA: 96वें स्थान पर पहुंचा भारत, 21 साल बाद हासिल की दूसरी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग

दूसरे हाफ में वेस्ट हैम ने दमदार वापसी की और स्ट्राइकर आंद्रे आयू के दो (55वें और 60वें मिनट) और एंजेलो ओगबोनाना के एक गोल (70वें मिनट) की बदौलत टूर्नामेंट के अंतिम-8 में जगह बनाई।

--आईएएनएस

Tags:    

Similar News