ENG vs NZ: जेम्स एंडरसन का कमाल, ऐसा करने वाले बने इंग्लैंड के पहले खिलाड़ी

ENG vs NZ: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने इतिहास रच दिया है।

Newstrack :  Network
Published By :  Dharmendra Singh
Update: 2021-06-10 17:55 GMT

एक मैच के दौरान जेम्स एंडरसन(फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

ENG vs NZ: इंग्लैंड (England) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मुकाबले में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने इतिहास रच दिया है। एंडरसन ने इस मैच में एक खास उपलब्धि हासिल की है। एंडरसन इंग्लैंड के लिए सबसे अधिक टेस्ट खेलने वाले क्रिकेटर बन गए हैं।

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ने पूर्व सलामी बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। कुक ने 2006 से 2018 के बीच 161 इंटरनेशन टेस्ट मैच इंग्लैंड की तरफ से खेले हैं। अब एंडरसेन इंग्लैंड की तरप से सबसे ज्यादा टेस्ट मैच (162) खेलने वाले क्रिकेटर बन गए हैं।
इससे पहले लॉर्ड्स में हुए पहले टेस्ट मैच में एंडरसन ने कुक (161 टेस्ट) के रिकॉर्ड की बराबरी कर लीथी। सर्वाधिक टेस्ट मैच खेलने के मामले में भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर पहले नंबर पर हैं। सचिन ने टीम इंडिया के लिए तरफ से 200 टेस्ट मैच खेले हैं।
सचिन के बाद ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग और स्टीव वॉ 168 टेस्ट मैच खेले हैं और दूसरे स्थान पर हैं जबिक दक्षिण अफ्रीका के जैक्स कैलिस ने 166 टेस्ट मैच खेला है। वेस्टइंडीज के शिवनारायण चंद्रपॉल और भारत के राहुल द्रविड़ के नाम 164 टेस्ट मैच खेलने का रिकाॅर्ड है।


Tags:    

Similar News