फीफा वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की धमाकेदार शुरुआत, पहले मैच में ईरान 6-2 से रौंदा

FIFA World Cup 2022: फीफा विश्वकप 2022 के दूसरे दिन तीन मुकाबले खेले गए। लेकिन फैंस की निगाहें इंग्लैंड की टीम रही। इस बार खिताब जीतने की प्रबल दावेदारों में इंग्लैंड की टीम का नाम भी शामिल माना जा रहा है।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-11-22 04:25 GMT

Fifa World cup 2022

FIFA World Cup 2022: फीफा विश्वकप 2022 के दूसरे दिन तीन मुकाबले खेले गए। लेकिन फैंस की निगाहें इंग्लैंड की टीम रही। इस बार खिताब जीतने की प्रबल दावेदारों में इंग्लैंड की टीम का नाम भी शामिल माना जा रहा है। इंग्लैंड ने अपने पहले मैच में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए ईरान को 6-2 के बड़े अंतर से हराकर पहली जीत दर्ज की। इसके साथ ही इंग्लैंड अपने ग्रुप में तीन अंकों के साथ पहले स्थान पर पहुंच गई।

बुकायो साका ने दिखाया दम:

इटली के खिलाफ यूरो कप 2020 के फाइनल के विलेन बने बुकायो साका ने फीफा के पहले मैच में कमाल कर दिखाया। यूरो कप के फाइनल में शूटआउट में पेनाल्टी से चूकने वाले बुकायो साका को उस समय काफी विरोध का सामना करना पड़ा था। यहां तक उन्हें नस्लवादी टिप्पणियों का सामना करना पड़ा था। लेकिन अब उन्होंने इंग्लैंड के लिए बड़ा कारनामा कर दिखाया। ईरान के खिलाफ इस मैच में बुकायो साका ने दो गोल दागकर टीम की जीत में बड़ा योगदान दिया। बुकायो साका के अलावा इंग्लैंड जुड बेलिंघम, रहीम स्टर्लिंग, रशफोर्ड और जैक ग्रेलीश ने एक-एक गोल करके अपनी टीम को बड़ी जीत दिलाई।

मेहदी टरेमी ने किए ईरान के लिए दो गोल:

ईरान की टीम ने इस मैच में काफी संघर्ष किया। लेकिन इसके बावजूद टीम को बड़ी हार का सामना करना पड़ा। ईरान के सबसे धाकड़ खिलाड़ी मेहदी टरेमी ने इस मैच में इंग्लैंड के खिलाड़ियों को जबरदस्त टक्कर दी। उन्होंने फीफा वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में इंग्लैंड के खिलाफ पहले ही मैच में दो गोल करके सभी को चौंका दिया। लेकिन वो अपनी टीम को हार से नहीं बचा पाए। अगले मैचों में उनके ऊपर टीम की अधिक जिम्मेदारी होगी। मैच के 65वें मिनट में ईरान के लिए मेहदी टरेमी ने पहला गोल किया था। इसके बाद उन्होंने मैच के अंतिम क्षणों में शूटआउट में पेनाल्टी गोल किया।

ईरान का गोलकीपर हुआ गंभीर घायल:

ईरान ने इस मैच की शरूआत में इंग्लैंड को जबरदस्त टक्कर दी थी। मैच के पहले हाफ में ईरान के गोलकीपर अली बीरनवंद अपनी टीम के टीम साथी खिलाड़ी से टकरा गए। दोनों के बीच टक्कर इतनी भयंकर हुई कि अली बीरनवंद के नाक से खून बहने लग गया। उन्हें इसके बाद स्ट्रेचर की मदद से मैदान से बाहर ले जाया गया। उस समय इंग्लैंड ने एक भी गोल नहीं किया था। लेकिन उसके बाद दूसरे गोलकीपर का फायदा उठाते हुए इंग्लैंड ने बाजी पलट दी।

Tags:    

Similar News