Team India: ना रोहित, ना विराट, ना सूर्या-हार्दिक, पूर्व दिग्गज ने इस खिलाड़ी को बताया टीम इंडिया का असली कोहिनूर

Team India: टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने अपने एक बयान में रोहित-विराट या सूर्या-हार्दिक नहीं बल्कि किसी और को कोहिनूर बताया।

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-08-25 02:41 GMT

Team India (Source_Social Media)

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त विश्व क्रिकेट की सबसे बेहतरीन टीम मानी जाती है। इस टीम ने अपने प्रदर्शन से जिस तरह से दिखाया है, वो किसी भी विरोधी टीम के लिए सबसे खतरनाक टीम बन चुकी है। टीम इंडिया के पास कुछ बड़े मैच विनर खिलाड़ी हैं, जिसमें रोहित शर्मा से लेकर विराट कोहली जैसे अनुभवी दिग्गजों के साथ ही सूर्यकुमार यादव से लेकर हार्दिक पंड्या जैसे स्टार खिलाड़ी हैं, जो अलग-अलग फॉर्मेट में टीम की अहम कड़ी का काम कर रहे हैं।

दिनेश कार्तिक ने जसप्रीत बुमराह को बताया टीम इंडिया का कोहिनूर

टीम इंडिया के पास मौजूद इन खिलाड़ियों का कद किसी से छुपा नहीं है। लेकिन एक ऐसा खिलाड़ी है, जिसके बाद आज के दौर में टीम इंडिया की कामयाबी की कल्पना नहीं की जा सकती है, वो हैं जसप्रीत बुमरहा। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम के सबसे अहम खिलाड़ी हैं। उनकी मौजूदगी टीम में जीत का जोश भरती है, तो साथ ही जीत की गारंटी का काम करती है। तभी तो भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने जसप्रीत बुमराह को टीम इंडिया का कोहिनूर बताया है और टीम मैनेजमेंट से अपने इस कोहिनूर का ख्वाल रखने की अपील की है।

दिनेश कार्तिक ने कहा, बुमराह जैसे गेंदबाज का ख्याल रखना जरूरी

भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने क्रिकबज के साथ बात करते हुए कहा कि, "बुमराह बहुत शांत रहते हैं और अब परिपक्व बन चुके हैं। वो एक तेज गेंदबाज हैं और हम कैसे उन्हें तीनों फॉर्मेट में खिला सकते हैं? यह चयनकर्ताओं के सामने सबसे जटिल सवाल होगा। बुमराह जैसे एक गेंदबाज की फिटनेस का ख्याल बहुत जरूरी है। उन्हें हमें केवल अहम मैचों के लिए बचाकर रखना चाहिए। क्योंकि वो भारतीय क्रिकेट टीम का कोहिनूर है।"

कार्तिक ने की टीम मैनेजमेंट से अपील बुमराह पर ना डाले वर्कलोड

दिनेश कार्तिक ने इसके बाद आगे अपनी बात को जारी रखते हुए कहा कि, " हमें उनका ख्याल रखना चाहिए जिससे वो लंबे समय तक क्रिकेट खेल पाएं। क्योंकि वो जब भी किसी फॉर्मेट में खेलते हैं उनका अलग ही जलवा होता है और हमें यही तो चाहिए। कप्तान बनाए जाने से उनपर दबाव बढ़ सकता है और अगर उन्हें बहुत सारी सीरीज में खेलने भेजेंगे तो उनके चोटिल होने की संभावना बनी रहेगी। अगर ऐसा हुआ तो टीम इंडिया भारी मुसीबत में पड़ जाएगी।"

जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया के हैं सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ी

भारतीय क्रिकेट टीम में इस वक्त जसप्रीत बुमराह सबसे उपयोगी और अहम खिलाड़ी हैं। इस तेज गेंदबाज ने भारत को टी20 वर्ल्ड कप जीतानें में खास योगदान दिया। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2025 में गजब की गेंदबाजी करते हुए 7 मैच में 15 विकेट निकाले और वो प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे। बुमराह ने इसके अलावा इस साल टेस्ट फॉर्मेट में भी कमाल का प्रदर्शन किया है। वो अब तक इस साल खेले 5 टेस्ट मैच में 27 विकेट ले चुके हैं। जिससे साफ माना जा सकता है कि बुमराह टीम इंडिया के लिए एक्स फैक्टर है।

Tags:    

Similar News