आज इन चार टीमों के बीच होगी क्वार्टर फाइनल की जंग, जानिए पूरी डिटेल सिर्फ एक क्लिक पर...

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप में अब ग्रुप स्टेज के बाद अंतिम 16 की जंग की शुरुआत हो चुकी है। आज फीफा में नॉकऑउट राउंड में चार टीमों के बीच मुकाबला होगा। फीफा वर्ल्ड कप के राउंड ऑफ 16 में आज 2 मुकाबले खेले जाएंगे। पहला मुकाबला फ्रांस और पोलैंड में होगा। दूसरा मैच इंग्लैंड और सेनेगल के बीच होगा।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-12-04 04:56 GMT

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप में अब ग्रुप स्टेज के बाद अंतिम 16 की जंग की शुरुआत हो चुकी है। आज फीफा में नॉकऑउट राउंड में चार टीमों के बीच मुकाबला होगा। फीफा वर्ल्ड कप के राउंड ऑफ 16 में आज 2 मुकाबले खेले जाएंगे। पहला मुकाबला फ्रांस और पोलैंड में होगा। दूसरा मैच इंग्लैंड और सेनेगल के बीच होगा। अगर दोनों मैचों के समय की बात करें तो ये मुकाबले भारतीय समय के अनुसार रात को ही खेले जाएंगे। पहला मुकाबला फ्रांस और पोलैंड के बीच मुकाबला रात के 08:30 बजे से खेला जाएगा। वहीं दूसरा मैच इंग्लैंड और सेनेगल के बीच रात साढ़े 12 बजे से शुरू होगा।

कौनसी टीम का रहेगा पलड़ा भारी:

बता दें इन दोनों मैचों में अगर टीम और खिलाड़ियों पर नज़र डाली जाए तो उसके हिसाब से पहले मैच में फ्रांस का पलड़ा मजबूत दिखाई दे रहा है। जबकि दूसरे मैच में इंग्लैंड का पलड़ा भारी रहेगा। लेकिन जिस तरह इस विश्वकप के ग्रुप स्टेज में बड़ी-बड़ी टीमों को छोटी टीमों से हार का सामना करना पड़ा उसको देखते हुए किसी भी मैच का पूर्वानुमान करना ठीक नहीं रहेगा। सेनेगल की टीम ने ग्रुप स्टेज में दो बार बड़े उलटफेर करते हुए अंतिम 16 में जगह बनाई है। ऐसे में आज इंग्लैंड की टीम को सचेत रहना होगा। वहीं फ्रांस भी पोलैंड के खिलाफ उलटफेर का शिकार होने से बचाना चाहेगा।

नीदरलैंड और अर्जेंटीना ने किया क्वार्टर फाइनल में प्रवेश:

कतर में चल रहे फीफा विश्वकप 2022 में अब ग्रुप स्टेज के बाद अंतिम 16 की टीमों के बीच जंग शुरू हो गई है। रविवार देर रात अंतिम 16 के दूसरे मैच में अर्जेंटीना ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। इससे पहले हुए मुकाबले में नीदरलैंड ने यूएस को 3-1 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की। अब 9 दिसंबर को अर्जेंटीना और नीदरलैंड में सेमीफाइनल के लिए जंग होगी। जबकि यूएस और ऑस्ट्रेलिया की टीम को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा।

कहां देख पाएंगे की मैचों लाइव स्ट्रीमिंग..?

फीफा वर्ल्ड कप 2022 का आयोजन इस बार कतर में हो रहा है। इसके लाइव टेलीकास्ट के अधिकार स्पोर्ट्स18 के पास हैं। आप इस नेटवर्क के दो चैनल्स स्पोर्ट्स18 और स्पोर्ट्स18 एचडी इसके लाइव टेलीकास्ट का आनंद उठा सकते हैं। जियो सिनेमा एप पर आप फ्री में फुटबॉल वर्ल्ड कप के मैच देख सकते हैं। जियो, वी (Vi), एयरटेल और BSNL के ग्राहक भी इसके जरिए फुटबॉल वर्ल्ड कप का मजा ले सकते हैं। जियो सिनेमा पर भी फीफा विश्वकप के सभी मैचों को लाइव स्ट्रीमिंग देखने को मिल रही है।

Tags:    

Similar News