Hardik Pandya Record: हार्दिक ने जो कारनामा किया वो कोई दूसरा भारतीय खिलाड़ी आज तक नहीं कर पाया

Hardik Pandya Record: हार्दिक पंड्या ने पहले गेंदबाजी में इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों के छक्के छुड़वा दिए। जसप्रीत बुमराह के बिना उतरी भारतीय टीम को पंड्या ने उनकी कमी महसूस नहीं होने दी। हार्दिक ने अपने 7 ओवर के स्पेल में 3 मैडन ओवर के साथ 24 रन देकर जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, लियाम लिविंगस्टोन और जोस बटलर का विकेट लिया।

Written By :  Suryakant Soni
Update:2022-07-18 09:22 IST
Click the Play button to listen to article

Hardik Pandya Record: इंग्लैंड के खिलाफ मिली जीत का श्रेय ऋषभ पंत के साथ टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को जाता है। ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या की बदौलत भारतीय टीम ने इंग्लैंड के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर 39 साल बाद वनडे में जीत दर्ज की। इस मैच में हार्दिक पंड्या की जितनी तारीफ की जाए वो कम है। पंड्या ने इंग्लैंड के खिलाफ इस मैच में बल्ले और गेंद से जमकर धमाल मचाया। इसके साथ ही उन्होंने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इस मैच में 4 विकेट और 50+ का स्कोर बनाकर हार्दिक पंड्या खास लिस्ट में शामिल हो गए हैं।

4 विकेट और 50+ का स्कोर:

बता दें हार्दिक पंड्या भारत के ऐसे पहले खिलाड़ी बन गए है जिन्होंने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 4 विकेट और 50+ का स्कोर बनाया है। हार्दिक पंड्या टेस्ट, टी-20 में तो यह कारनामा पहले कर चुके थे। लेकिन रविवार को वनडे में भी उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 4 विकेट और 50+ का स्कोर बनाकर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया। पंड्या के अलावा क्रिकेट में यह कारनामा सिर्फ पाकिस्तानी खिलाड़ी मोहम्मद हाफिज ने किया था।

गेंद-बल्ले दोनों से कमाल:

इस मैच में हार्दिक पंड्या ने पहले गेंदबाजी में इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों के छक्के छुड़वा दिए। जसप्रीत बुमराह के बिना उतरी भारतीय टीम को पंड्या ने उनकी कमी महसूस नहीं होने दी। हार्दिक ने अपने 7 ओवर के स्पेल में 3 मैडन ओवर के साथ 24 रन देकर जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, लियाम लिविंगस्टोन और जोस बटलर का विकेट लिया। इसके बाद बल्लेबाज़ी में भी हार्दिक पंड्या ने बड़ा कमाल किया। पंड्या ने ने 55 गेंदों पर 71 रनों मैच जीताऊ पारी खेली। उन्होंने ऋषभ पंत के साथ 5वें विकेट के लिए 133 रन रनों की साझेदारी निभाई।

दूसरी बार 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' का अवॉर्ड:

इस सीरीज में पंड्या से सभी को उम्मीदें थी, जिस पर वो खरे भी उतरे। अपने शानदार खेल की बदौलत पंड्या ने 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' का खिताब अपने नाम किया। उन्होंने 66 वनडे मैचों में दूसरी बार दूसरी बार 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' का अवॉर्ड प्राप्त किया। इंग्लैंड के खिलाफ इस तीन मैचों की सीरीज में पंड्या ने 100 रनों के साथ 6 विकेट भी चटकाए और टीम की जीत में अपना बड़ा योगदान दिया।

Tags:    

Similar News