IND W vs AUS W Semifinal: सेमीफाइनल से पहले टीम इंडिया को तगड़ा झटका, हरमनप्रीत और पूजा वस्त्राकर हुई बीमार

IND W vs AUS W Semifinal: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सेमीफाइनल मुकाबला कुछ ही देर में शुरू होगा। लेकिन टीम इंडिया के लिए बुरी खबर हैं। टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर और ऑलराउंडर पूजा वस्त्रकार मैच से पहले बीमार हो गई। अब दोनों ही खिलाड़ियों का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मैच में खेलना बेहद मुश्किल नज़र आ रहा हैं।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2023-02-23 09:36 GMT

IND W vs AUS W 

IND W vs AUS W Semifinal: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सेमीफाइनल मुकाबला कुछ ही देर में शुरू होगा। लेकिन टीम इंडिया के लिए बुरी खबर हैं। टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर और ऑलराउंडर पूजा वस्त्रकार मैच से पहले बीमार हो गई। अब दोनों ही खिलाड़ियों का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मैच में खेलना बेहद मुश्किल नज़र आ रहा हैं। ऐसे में टीम इंडिया को बहुत बड़ा झटका लगा हैं। ऐसे में अब अगर हरमनप्रीत कौर इस मैच में नहीं खेलेगी तो उनकी स्मृति मंधाना कप्तानी का जिम्मा संभालेगी। वहीं पूजा वस्त्रकार की जगह स्नेह राणा को टीम में शामिल किया हैं।

दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था:

बता दें दोनों खिलाड़ियों को मैच की पूर्व संध्या तकलीफ होने पर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। जहां उनका इलाज किया गया। हालांकि कुछ देर बाद दोनों खिलाड़ियों को हॉस्पिटल से छुट्टी मिल गई। लेकिन अभी तक दोनों खिलाड़ी पूरी तरह ठीक नहीं हो पाई हैं। ऐसे में अब टीम इंडिया के लिए बड़ी मुश्किल नज़र आने लग गई हैं। कप्तान हरमनप्रीत कौर और ऑलराउंडर पूजा वस्त्राकर इस मुकाबले से बाहर रह सकती हैं। भारतीय महिला क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप में अबतक शानदार प्रदर्शन कर रही है। टीम इंडिया ने सेमीफाइनल तक का सफर तय कर लिया है। लेकिन यहां भारतीय टीम के सामने ऑस्ट्रेलिया की तगड़ी चुनौती होगी।

ये दो खिलाड़ी होगी टीम में शामिल:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में अगर दोनों खिलाड़ियों को बाहर होना पड़ा तो उनकी जगह दो नई खिलाड़ियों को टीम में मौका मिलेगा। मिली जानाकरी के अनुसार हरलीन देओल को कप्तान हरमनप्रीत कौर की जगह टीम में शामिल किया जा सकता हैं। जबकि पूजा वस्त्रकार की जगह स्नेह राणा को टीम में जगह मिलनी तय मानी जा रही हैं। ऐसे में टीम इंडिया के दो प्रमुख खिलाड़ियों का अस्वस्थ होना किसी बड़े झटके कम नहीं है। भारतीय स्पिनर राधा यादव को पहले ही फिटनेस सम्बन्धी समस्या बनी हुई हैं। 

ऑस्ट्रेलिया की बैटिंग लाइनअप बहुत मजबूत:

महिला टी-20 विश्वकप में ऑस्ट्रेलिया को सबसे मजबूत टीम माना जा रहा है। दुनिया की किसी भी टीम के लिए कंगारू टीम को हराना सबसे बड़ी चुनौती है। ऑस्ट्रेलिया की ताकत उनका मजबूत बैटिंग लाइनअप माना जाता है। ओपनर बल्लेबाज़ों से लेकर मिडिल ऑर्डर और फिर ऑलराउंडरों की भरमार देखने को मिलती है। ऐसे में विपक्षी टीम के गेंदबाज़ों की ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाज़ कड़ी परीक्षा लेते हैं। ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिए भारतीय खिलाड़ियों अपना पूरा दमखम लगाना होगा। अगर टीम इंडिया पहले बल्लेबाज़ी करती हैं तो अपने स्कोर को 170-180 रनों तक पहुंचना होगा। क्योंकि ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाज़ी में काफी गहराई हैं।

Tags:    

Similar News