CT : पाकिस्तानियों के सामने जब होंगे फिरंगी, तो इतिहास भी दोहरा सकते हैं

Update: 2017-06-13 13:57 GMT

कार्डिफ : ग्रुप दौर में अपने सभी विपक्षियों को मात देने वाली मेजबान इंग्लैंड आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के पहले सेमीफाइनल में बुधवार को जब मैदान पर उतरेगी तो उसे पाकिस्तान के मजबूत तेज गेंदबाजी आक्रमण की चुनौती का सामना करना पड़ेगा। पाकिस्तान ने सोमवार को ग्रुप-बी के अंतिम मैच में रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका को तीन विकेट से हराते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया। पाकिस्तानी गेंदबाजों ने श्रीलंका को 236 रन के छोटे स्कोर पर सीमित कर दिया था।

ये भी देखें : हार को भुला आगे बढे अफ्रीकी, इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में डिविलियर्स कप्तान

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज जुनैद खान, मोहम्मद आमिर, फहीम अशरफ, हसन अली और स्पिन गेंदबाज इमाद वसीम इंग्लैंड की मजबूत बल्लेबाजी की भी परीक्षा ले सकते हैं।

जुनैद और आमिर ने पिछले मैच में श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था। अगर पाकिस्तान मेजबान इंग्लैंड को मात देने में कामयाब हो जाता है तो वह 1999 विश्व कप के बाद आईसीसी के 50 ओवरों के किसी भी टूर्नामेंट के फाइनल में पहली बार प्रवेश करेगा।

आखिरी बार पाकिस्तान ने 2011 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। इसके बाद वह कभी आईसीसी के 50 ओवरों के टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सका।

गेंदबाजी में जो लाभ पाकिस्तान को मिलता दिख रहा है, वह उसकी कमजोर बल्लेबाजी के कारण कितना लाभदायक होगा, यह मैच के दिन ही पता चल सकेगा। कप्तान सरफराज अहमद, सलामी बल्लेबाज फखर जमान और मूलत: गेंजबाज आमिर ही पिछले मैच में टीम के लिए रन कर पाए थे।

सरफराज ने श्रीलंका के खिलाफ अहम समय नाबाद 61 रनों की पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाई थी।

दूसरी तरफ इंग्लैंड बल्ले और गेंद दोनों से शानदार फॉर्म में है। उसने ग्रुप-ए के अपने सभी तीन मैचों में जीत हासिल की थी। बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया को मात दी थी।

इंग्लैंड की बल्लेबाजी बेहद मजबूत है और इसमें काफी गहराई है। उसके पास एलेक्स हेल्स, जो रूट, इयोन मोर्गन, बेन स्टोक्स और जोस बटलर जैसे बल्लेबाज हैं। यह सभी इस टूर्नामेंट में अभी तक अपने बल्ले का रंग दिखा चुके हैं।

गेंदबाजी में भी इंग्लैंड काफी संतुलित है। उसके पास लियाम प्लंकट, मार्क वुड, जैक बाल, स्टोक्स के रूप में इन फॉर्म तेज गेंदबाज हैं। वहीं मोइन अली और आदिल रशीद के रूप में दो स्पिनर हैं।

इंग्लैंड को घर में खेलने का भी फायदा मिलेगा। दोनों टीमों के प्रदर्शन को देखा जाए तो इंग्लैंड का इस मैच में पलड़ा काफी भारी लग रहा है।

टीमें :

इंग्लैंड : इयोन मोर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, एलेक्स हेल्स, जोए रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, मोइन अली, स्टीवन फिन, लियाम प्लंकट, मार्क वुड, जैक बाल, जॉनी बेयर्सटो, सैम बिलिंग्स, आदिल रशीद, डेविड विले।

पाकिस्तान : सरफराज अहमद (कप्तान/विकेटकीपर), अहमद शहजाद, अजहर अली, बाबर आजम, फहीम अशरफ, फखर जमान, हारिस सोहेल, हसन अली, इमाद वसीम, जुनैद खान, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हफीज, शादाब खान और शोएब मलिक।

Tags:    

Similar News