World Cup 2023 ENG vs NED Update: इंग्लैड और नीदरलैंड के बीच मुकाबला, जाने क्या कहती है पिच रिपोर्ट, किस टीम का पलड़ा भारी?

World Cup 2023 ENG vs NED Update: इंग्लैंड और नीदरलैंड्स के बीच वर्ल्ड कप का मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। दोनों ही टीम का यह वर्ल्ड कप 2023 में आठवां मैच है।

Update:2023-11-08 12:55 IST

World Cup 2023 ENG vs NED Update: इंग्लैंड और नीदरलैंड्स के बीच वर्ल्ड कप का 40 वां मैच खेला जाएगा। यह मैच बुधवार 8 नवंबर को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में अयोजित किया जा रहा है। नीदरलैंड्स की टीम पुणे के स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ खेलने के लिए तैयार है। स्कॉट एडवर्ड्स की नेतृत्व वाली नीदरलैंड्स की क्रिकेट टीम आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में शुरूआत खराब रही। लेकिन बाद में नीदरलैंड्स ने 7 मैच में 2 जीत के साथ अंकतालिका में नौवें नंबर पर है। वहीं जोश बटलर के कप्तानी में इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने 7 मैच में से 1 में जीत दर्ज़ की है। जिससे इंग्लैंड दसवें नंबर पर है। सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करना तो दूर इन दोनों टीमों पर वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई करना भी मुश्किल हो चुका है। आपको बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 की टॉप 7 टीमें मेजबान देश पाकिस्तान के साथ वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई करेंगी।

ENG vs NED World Cup 2023 दोनों देशों की क्रिकेट टीम:

नीदरलैंड (Netherlands Cricket Team): 

वेस्ले बर्रेसी, मैक्स ओ'डॉउड, कॉलिन एकरमैन, साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट, स्कॉट एडवर्ड्स (विकेटकीपर/कप्तान), बास डी लीडे, साकिब जुल्फिकार, लोगान वैन बीक, रूलोफ वैन डेर मेरवे, आर्यन दत्त, पॉल वैन मीकेरेन, तेजा निदामानुरु, विक्रमजीत सिंह , रयान क्लेन, शारिज़ अहमद

इंग्लैंड(England Cricket Team): 

जॉनी बेयरस्टो, डेविड मालन, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर/कप्तान), मोइन अली, लियाम लिविंगस्टोन, क्रिस वोक्स, डेविड विली, आदिल राशिद, मार्क वुड, सैम करेन, ब्रायडन कार्स, हैरी ब्रूक, गस एटकिंसन।

ENG vs NED Head to Head Record: 

वनडे प्रारूप में इंग्लैंड्स और नीदरलैंड्स दोनों टीमों के बीच कुल 6 बार मुकाबला हुआ है। जिसमें अंग्रेजों ने डच टीमों को हराकर सभी 6 मैच जीते हैं। दोनों टीमों के बीच पहली भिड़ंत फरवरी 1996 में हुई, जिसे इंग्लैंड ने 49 रन से जीता था।

ENG vs NED World Cup Pitch Report

ENG vs NED पिच रिपोर्ट बताती है कि पुणे का MCA स्टेडियम एक हाई स्कोरिंग मैदान रहा है। वनडे में पहली पारी का औसत कुल 300 है जबकि दूसरी पारी का औसत कुल 264 है। स्टेडियम में अब तक 10 वनडे मैच हो चुके हैं। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 5 मैच जीते जबकि दूसरे बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 5 मैच जीते। स्टेडियम में अब तक का अधिकतम टीम स्कोर दक्षिण अफ्रीका का 357/4 है। पुणे के MCA स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी मानी जाती है। स्टेडियम में ICC विश्व कप 2023 के पिछले मैच में, दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 350 से ज्यादा का स्कोर बनाया है।

Tags:    

Similar News