World Cup 2023 SA vs AFG Update: साउथ अफ्रीका और अफ़गानिस्तान के बीच मुकाबला, यहां देखें पिच रिपोर्ट..

World Cup 2023 SA vs AFG Update: साउथ अफ्रीका और अफ़गानिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का मैच अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीम का यह वर्ल्ड कप 2023 में नौवां मैच है।

Update:2023-11-10 12:17 IST

World Cup 2023 SA vs AFG Update(Pic Credit-Social Media)

World Cup 2023 SA vs AFG Update: साउथ अफ्रीका और अफ़गानिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का 42 वां मैच खेला जाएगा। यह मैच शुक्रवार 10 नवंबर को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में साउथ अफ्रीका ने अपने 8 मैच में 6 मैच जीते है। वहीं, दूसरी ओर अफ़गानिस्तान ने भी 8 मैच खेले है और सिर्फ 4 मैच में जीत हासिल कर पाई है। प्वाइंट्स टेबल में साउथ अफ्रीका दूसरे नम्बर पर है। वहीं अफ़गानिस्तान प्वाइंट्स टेबल में छठवें नंबर पर है। अफ़गानिस्तान टीम वर्ल्ड कप में अपनी पांचवी जीत दर्ज करने के लक्ष्य से उतर रही है। वहीं, साउथ अफ्रीका पहले ही सेमीफाइनल में क्वालीफाई कर चुकी है। इस मैच में जीत हार से साउथ अफ्रीका के रेटिंग और प्वाइंट्स टेबल में कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

SA vs AFG World Cup 2023 दोनों देशों की क्रिकेट टीम : 

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team): 

क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, रासी वान डेर डुसेन, एडेन मार्कराम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को जेनसन, गेराल्ड कोएत्ज़ी, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी, तबरेज़ शम्सी, एंडिले फेहलुकवायो , टेम्बा बावुमा, लिज़ाद विलियम्स।

अफगानिस्तान टीम(Afghanistan Cricket Team):

रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, राशिद खान, इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी, रियाज हसन, अब्दुल रहमान, नजीबुल्लाह जादरान।

SA vs AFG Head to Head Record: 

दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान 2019 में वनडे फॉर्मेट में केवल एक बार मिले हैं। प्रोटियाज ने कार्डिफ़ में एशियाई टीम को नौ विकेट से हरा दिया।

कुल खेले गए मैच: 1

दक्षिण अफ़्रीका द्वारा जीते गए मैच: 1

अफगानिस्तान द्वारा जीते गए मैच: 0

मैच टाई: 0

बिना परिणाम : 0

दक्षिण अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान वनडे इंग्लैंड में 2019 विश्व कप के दौरान खेला गया था। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी की और 34.1 ओवर में 125 रन पर ढेर हो गई। 48 ओवरों में 127 रनों का डीएलएस लक्ष्य रखा, साउथ अफ्रीका ने 116 गेंद शेष रहते हुए जीत हासिल की। अफगानिस्तान की टीम 35 ओवर में 125 रन पर आउट हो गई। प्रोटियाज़ के लिए इमरान ताहिर स्टार गेंदबाज रहे, जिन्होंने 29 रन देकर 4 विकेट लिए।

SA vs BAN Wankhede Stadium Pitch Report:

अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम, जिसे मोटेरा नाम से भी जाना जाता है, पहले स्पिनरों को मदद करता था और ज्यादा रन नहीं बनाता था। हाल ही में, विशेषकर आईपीएल खेलों में, यह बल्लेबाजी के लिए बेहतर हो गया है। अब तक, इस स्थान पर 29 एकदिवसीय मैच खेले गए हैं, जिनमें से 15 पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने जीते हैं और 14 पहले क्षेत्ररक्षण करने वाली टीमों ने जीते हैं। 4 नवंबर को यहां ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड का आमना-सामना हुआ जिसमे ऑस्ट्रेलिया 33 रन से जीत गई थी।

Tags:    

Similar News