ICC Ranking : टेस्ट लिस्ट जारी, सर डॉन ब्रैडमैन के वर्ल्ड रिकॉर्ड के करीब पहुंचे स्मिथ

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंगलवार को ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की है। इस लिस्ट में पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने कब्जा जमाया हुआ है।

Update: 2017-12-19 10:46 GMT

नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंगलवार को ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की है। इस लिस्ट में पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने कब्जा जमाया हुआ है। ऐसे में स्मिथ सर डॉन ब्रैडमैन के अंकों के करीब आ गए हैं। बताते चलें, सोमवार को एशेज सीरीज अपने नाम करने के बाद स्मिथ के 945 अंक हो गए हैं। अब उनसे आगे सिर्फ ब्रैडमैन ही हैं, जिनके पास 961 अंक का वर्ल्ड रिकॉर्ड है।

आपको बता दें, स्टीव स्मिथ ने पर्थ में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में 239 रनों की पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त ले ली है। वहीं, बल्लेबाजी रैंकिंग में भारत के चेतेश्वर पुजारा एक स्थान की छलांग के साथ तीसरे स्थान पर आ गए हैं।

चौथे स्थान पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियिमसन ने कब्जा जमा लिया है। इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट को हालांकि दो स्थान का नुकसान हुआ है। वह दो स्थान खिसक कर पांचवें स्थान पर आ गए हैं। वहीं गेंदबाजों में इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन पहले स्थान पर कायम हैं।

दक्षिण अफ्रीका के कागिसो रबाडा दूसरे स्थान पर हैं। भारतीय टेस्ट टीम की स्पिन जोड़ी रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा तीसरे और चौथे स्थान पर बने हुए हैं। आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोस हाजलेवुड एक स्थान आगे बढ़कर पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने श्रीलंका के रंगना हेराथ को हटा कर यह स्थान हासिल किया है।

Tags:    

Similar News