बाबर आजम नहीं जल्द सूर्यकुमार यादव होंगे टी-20 क्रिकेट के नए बादशाह!, सिर्फ एक कदम दूर

ICC T20 Rankings: बुधवार को जारी आईसीसी टी20 बैटिंग रैंकिंग में बाबर आज़म पहले स्थान पर बरकरार रहे। लेकिन दूसरे स्थान पर सूर्यकुमार यादव ने कब्जा जमा लिया। सूर्यकुमार यादव और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के बीच का फासला अब महज दो प्वॉइंट्स का रह गया है। इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर मोहम्मद रिजवान और चौथे स्थान पर अफ्रीका के एडेन मार्करम आ गए। इन दोनों को पछाड़ते हुए सूर्यकुमार यादव ने दूसरा स्थान पा लिया।

Written By :  Suryakant Soni
Update:2022-08-03 15:36 IST

ICC T20 Rankings

ICC T20 Rankings: आईसीसी द्वारा जारी टी20 बैटिंग रैंकिंग में बड़ा फेरबदल देखने को मिला है। टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव अब बाबर आज़म के लिए खतरा बन गए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे मुकाबले में शानदार 76 रनों की पारी खेलने वाले सूर्यकुमार यादव को टी-20 बैटिंग रैंकिंग में काफी फायदा हुआ है। अब सूर्यकुमार बाबर आज़म के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। बाबर से यादव के सिर्फ दो पॉइंट्स कम रह गए, वरना वो टी-20 क्रिकेट के नए बादशाह बन सकते थे। लेकिन अभी वेस्टइंडीज के खिलाफ बाकी दो टी-20 में अगर सूर्यकुमार यादव ऐसे ही खेल जारी रखते हैं तो बाबर आज़म का ताज खतरे में आ जाएगा।

सूर्यकुमार यादव पहुंचे दूसरे नंबर पर:

बुधवार को जारी आईसीसी टी20 बैटिंग रैंकिंग में बाबर आज़म पहले स्थान पर बरकरार रहे। लेकिन दूसरे स्थान पर सूर्यकुमार यादव ने कब्जा जमा लिया। सूर्यकुमार यादव और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के बीच का फासला अब महज दो प्वॉइंट्स का रह गया है। इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर मोहम्मद रिजवान और चौथे स्थान पर अफ्रीका के एडेन मार्करम आ गए। इन दोनों को पछाड़ते हुए सूर्यकुमार यादव ने दूसरा स्थान पा लिया।

जबरदस्त फॉर्म में सूर्यकुमार:

टीम इंडिया के सबसे खतरनाक खिलाड़ियों में सूर्यकुमार का नाम शामिल है। पिछले कुछ मैचों से वो जबरदस्त फॉर्म में नज़र आ रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 में शतक लगाकर इंटरनेशनल क्रिकेट में सनसनी मचा चुके हैं। अब वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे मैच में 76 रनों की पारी खेलकर टीम को जीताया। इस पारी से उनको बैटिंग रैंकिंग में भी काफी फायदा पहुंचा हैं। सूर्यकुमार यादव सीरीज के आखिरी दो मैचों के में बाबर आजम को पीछे छोड़ सकते हैं।

टॉप टेन में एकमात्र भारतीय:

पिछले काफी समय से टीम इंडिया का कोई बल्लेबाज टी-20 बैटिंग रैंकिंग में टॉप टेन में जगह बना पाने में नाकाम रहा। लेकिन अब सूर्यकुमार ने कुछ ही समय में दूसरा स्थान काबिज किया। उनके बाद भारत के ईशान किशन 14वें स्थान पर और कप्तान रोहित शर्मा 16वें स्थान पर बरकरार हैं। वहीं केएल राहुल इस सूची में 20वें स्थान पर बने हुए हैं। अब सूर्यकुमार से उनके फैंस को वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले दोनों मैचों में बड़ी उम्मीद रहेगी। दूसरी तरफ बाबर आजम की चिंता बढ़ गई है। बाबर आजम पिछले काफी समय से टी-20 में पहले स्थान पर बरकरार है।

Tags:    

Similar News