icc world cup 2019: भारत, इंग्लैंड विश्व कप में दो शीर्ष टीमें: मिसबाह

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिसबाह उल हक ने मंगलवार को प्रदर्शन के आधार पर मौजूदा विश्व कप में भारत और इंग्लैंड को शीर्ष दो टीमों के रूप में चुना।

Update: 2019-06-11 12:02 GMT

कराची: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिसबाह उल हक ने मंगलवार को प्रदर्शन के आधार पर मौजूदा विश्व कप में भारत और इंग्लैंड को शीर्ष दो टीमों के रूप में चुना।पाकिस्तान के समाचार चैनल ने 45 साल के मिसबाह के हवाले से कहा, ‘‘प्रदर्शन के आधार पर भारत और इग्लैंड कागज पर दो सर्वश्रेष्ठ टीमें हैं। इसके बाद बाकी टीमों का नंबर आता है।’’

यह भी पढ़ें.....UP में अध्यक्ष पद के लिए ऐसे चेहरे की तलाश में है BJP, इन नामों की चर्चा तेज

भारत ने विश्व कप में अब तक दक्षिण अफ्रीका और आस्ट्रेलिया दोनों के खिलाफ अपने मैच जीते हैं जबकि इंग्लैंड ने तीन मैचों में से दो में जीत दर्ज की हैं।

दो साल पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले मिसबाह ने कहा कि पाकिस्तान अपने दिन 50 ओवर के इस टूर्नामेंट में किसी भी टीम के लिए बड़ा खतरा हो सकता है।

पाकिस्तान के सबसे सफल टेस्ट कप्तान ने कहा, ‘‘आपका एक दिन खराब होता है और सब कुछ गलत हो जाता है। पाकिस्तान सभी टीमों के लिए खतरनाक बना रहेगा।’’

यह भी पढ़ें.....चक्रवात ‘वायु’ : गुजरात में अलर्ट, तटीय इलाकों के लोगों को सुरक्षित जगह भेजा जाएगा

पाकिस्तान ने अब तक तीन मैच खेले हैं। टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा लेकिन वह इंग्लैंड को हराने में सफल रहा जबकि श्रीलंका के खिलाफ उसका मैच बारिश की भेंट चढ़ गया।

पाकिस्तान अपने अगले मैच में बुधवार को टांटन में आस्ट्रेलिया से भिड़ेगा।

घरेलू क्रिकेट और पाकिस्तान सुपर लीग में अब भी खेल रहे मिसबाह ने कहा कि इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में जिन टीमों के पास विशेषज्ञ तेज गेंदबाज और स्पिनर हैं वे फायदे में रहेंगी।

Tags:    

Similar News