ICC ODI World Cup 2023: ICC ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए मैच अधिकारियों का किया ऐलान, यहां देखें अंपायर और रेफरी लिस्ट

ICC ODI World Cup 2023: Indian Cricket Council (ICC) ने भारत में ICC मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लीग दौर के लिए 20 मैच अधिकारियों की घोषणा कर दी है।

Update: 2023-09-09 01:16 GMT

ICC ODI World Cup 2023: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ( ICC) ने भारत में आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लीग दौर के लिए 20 मैच अधिकारियों का ऐलान कर दिया है। टूर्नामेंट के 13वें सीरीज में सोलह अंपायर अंपायरिंग करते दिखेंगे। जिसमें आईसीसी के एमिरेट्स एलीट पैनल (Emirates Elite Panel) के सभी 12 अंपायर और आईसीसी इमर्जिंग अंपायर पैनल के चार सदस्य शामिल हैं।

टूर्नामेंट के मैच ऑफिशियल्स के लिस्ट में, लॉर्ड्स में खेले गए वर्ल्ड कप 2019 फाइनल के लिए नियुक्त किए गए चार अंपायरों में से तीन - धर्मसेना, इरास्मस और टकर शामिल हैं। सिर्फ अलीम डार का नाम गायब हैं, जिन्होंने इस साल मार्च में एलीट पैनल से इस्तीफा दे दिया था। मैच रेफरी के एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल को इस टूर्नामेंट में रिप्रेजेंट पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर जेफ क्रो, एंडी पाइक्रॉफ्ट, रिची रिचर्डसन और जवागल श्रीनाथ की टीम द्वारा मिलकर किया जायेगा।

पहले मैच के लिए इन अंपायरों का नाम शामिल

श्रीनाथ 5 अक्टूबर को अहमदाबाद में आखिरी इवेंट के फाइनलिस्ट इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच की जिम्मेदारी संभालेंगे। मेनन और धर्मसेना स्थायी अंपायर होंगे, पॉल विल्सन टीवी अंपायर होंगे और सैकत चौथे अंपायर की भूमिका निभाएंगे। 

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ , जो वर्तमान में आईसीसी एलीट पैनल ऑफ मैच रेफरी के प्रतिष्ठित सदस्य हैं। पल्लेकेले में भारत और नेपाल के बीच एशिया कप मुकाबले के दौरान अपने 250वें मेंस वनडे मैच की रेफरी करते देखे गए। साल 2006 में कोलंबो में श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट मैच में मैच रेफरी के रूप में अपने इंटरनेशनल डेब्यू के बाद से इनका प्रदर्शन जारी है।

मैच ऑफिशियल्स के अंपायर और रेफरी

अंपायरों

क्रिस ब्राउन, कुमार धर्मसेना, मराइस इरास्मस, क्रिस गैफ़नी, माइकल गफ़, एड्रियन होल्डस्टॉक, रिचर्ड इलिंगवर्थ, रिचर्ड केटलबोरो, नितिन मेनन, अहसान रज़ा, पॉल रिफ़ेल, शरफुद्दौला इब्ने शैद, रॉड टकर, एलेक्स व्हार्फ, जोएल विल्सन और पॉल विल्सन।

रेफरी

जेफ क्रो, एंडी पायक्रॉफ्ट, रिची रिचर्डसन और जवागल श्रीनाथ।

Tags:    

Similar News