थर्ड अंपायर ने दिया विराट कोहली गलत आउट..? गुस्से में मैदान से बाहर गए कोहली

IND vs AUS 2nd Test: टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला दिल्ली में खेला जा रहा है। दिल्ली की पिच से स्पिनर्स को काफी मदद मिल रही है। ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर्स ने भारत की पहली पारी में कुल 9 विकेट चटकाए।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2023-02-18 13:15 GMT

IND vs AUS 2nd Test

IND vs AUS 2nd Test: टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला दिल्ली में खेला जा रहा है। दिल्ली की पिच से स्पिनर्स को काफी मदद मिल रही है। ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर्स ने भारत की पहली पारी में कुल 9 विकेट चटकाए। इसमें एक विकेट स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली का भी शामिल रहा। कोहली दिल्ली टेस्ट की पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज़ों का डटकर सामना कर रहे थे। लेकिन अंपायर के एक गलत फैसले ने उनको पवेलियन में जाने के लिए मजबूर कर दिया। इसके बाद सोशल मीडिया पर कोहली के फैन्स थर्ड अंपायर के इस फैसले पर भड़क गए।

गुस्से में वापस पवेलियन लौटे कोहली:

बता दें कोहली ने इस पारी में शानदार बल्लेबाज़ी की। शनिवार को दूसरे सेशन में स्पिनर मैथ्यू कुहनेमैन ने कोहली को LBW आउट किया। लेकिन इसके बाद कोहली ने रिव्यू लिया। कोहली का मानना था कि गेंद उनके बल्ले से लगकर उनके पैड पर लगी। लेकिन कई बार रिप्ले देखने के बावजूद थर्ड अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ ने कोहली को आउट करार दिया। अंपायर के इस फैसले से ना तो कोहली खुश दिखे और ना ही भारतीय ड्रेसिंग रूम खुश दिखा।

डेसिंग रूम में सभी दिखें नाराज़:

बता दें कोहली के आउट होने से टीम इंडिया पर संकट बन आया था। और वीडियो में साफ़ दिखाई दे रहा था कि गेंद पहले कोहली के बल्ले से टकराई है। लेकिन अंपायर का फैसला अंतिम फैसला होता है। ऐसे में कोहली को पवेलियन वापस लौटना पड़ा। इस फैसले से भारतीय ड्रेसिंग रूम नाखुश दिखा। सभी को उम्मीद थी कि विवादित फैसला उनके पक्ष में जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसके बाद सोशल मीडिया पर कोहली के फैन्स ने अंपायर पर जमकर भड़ास निकाली।

ऑस्ट्रेलिया की कुल बढ़त अब तक 62 रनों की:

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 263 रन बनाए। इसके जवाब में भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक बिना कोई विकेट खोए 21 रन बनाये थे। दूसरे दिन के खेल में टीम इंडिया के बल्लेबाज़ संघर्ष करते नज़र आये। टीम इंडिया के लिए अक्षर पटेल ने 74 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नाथन लियोन ने पांच विकेट लिए। पहली पारी के आधार पर टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया से एक रन पीछे रह गई। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया का स्कोर दूसरे दिन के खेल समाप्ति तक एक विकेट के नुकसान पर 61 रन हो गया। इस समय क्रीज पर ट्रेविस हेड 39 रन और मार्नस लाबुसेन 16 रन बनाकर खेल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया की कुल बढ़त 62 रनों की हो गई।         

Tags:    

Similar News