इंदौर टेस्ट में शुभमन गिल को मिलेगा मौका? जानिए भारत-ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग 11

IND vs AUS 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला बुधवार से इंदौर में खेला जाएगा। टीम इंडिया ने इससे पहले दो टेस्ट मैचों में जीत दर्ज कर सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली। अब भारत की नज़र तीसरा मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा करने की होगी।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2023-02-28 08:00 GMT

IND vs AUS 3rd Test

IND vs AUS 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला बुधवार से इंदौर में खेला जाएगा। टीम इंडिया ने इससे पहले दो टेस्ट मैचों में जीत दर्ज कर सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली। अब भारत की नज़र तीसरा मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा करने की होगी। जबकि मेहमान ऑस्ट्रेलिया टीम के पास सीरीज में वापसी के लिए यह आखिरी मौका होगा। इंदौर के होल्कर स्टेडियम में टीम इंडिया का रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा हैं। लेकिन इसके बावजूद टीम के कप्तान रोहित शर्मा कुछ खिलाड़ियों की फॉर्म को लेकर काफी चिंतित हैं।

KL Rahul या Shubman Gill किसको मिलेगा मौका..?

बता दें दो टेस्ट मैचों में भारतीय खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन करते हुए सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली। लेकिन इसके बावजूद टीम के ओपनर केएल राहुल को लेकर कई सवाल उठाए जा रहे हैं। ऐसे में भारत की टीम में तीसरे मैच में कुछ बदलाव होने तय माने जा रहे हैं। इसमें केएल राहुल को लेकर भी असमंजस की स्थिति बनी हुई हैं। टेस्ट क्रिकेट में लंबे समय से खराब प्रदर्शन के कारण उपकप्तानी छीने जाने के बाद केएल राहुल का अब तीसरा टेस्ट में खेला जाना भी तय नहीं माना जा रहा हैं।

कैमरन ग्रीन-मिचेल स्टार्क तीसरे टेस्ट में होंगे शामिल:

ऑस्ट्रेलिया के दो प्रमुख खिलाड़ी पहले दोनों टेस्ट मैचों में टीम में शामिल नहीं हो पाए। इसका खामियाजा टीम को हार के साथ भुगतना पड़ा। लेकिन अब तीसरे टेस्ट मैच में कैमरन ग्रीन और मिचेल स्टार्क वापसी के लिए बेक़रार नज़र आ रहे हैं। इंदौर में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम वापसी के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं। प्रैक्टिस सेशन के दौरान मेहमान टीम के खिलाड़ी जमकर पसीना बहा रहे हैं। स्टार्क भी अपनी टीम के लिए योगदान देना चाहते हैं। उन्होंने नेट पर कैमरन ग्रीन को एक घंटा गेंदबाजी की।

स्टीव स्मिथ करेंगे कप्‍तानी:

पैट कमिंग्स की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की कमान संभालेंगे। जब से कमिंग्स को कप्तान नियुक्त किया गया हैं तब से वो दो बार टीम में उपलब्ध नहीं रह पाए हैं। ऐसे में उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी स्टीव स्मिथ ने ही संभाली हैं। उन्‍हें 2021 के अंत में टेस्‍ट टीम का उप-कप्‍तान बनाया गया था। अब देखना होगा कि कमिंस की गैरमौजूदगी में स्मिथ कैसे ऑस्‍ट्रेलिया की इस सीरीज में वापसी करवा पाते हैं..?

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रविंद्र जडेजा, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलिया: मैट रेनशॉ, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ (कप्तान), ट्रैविस हेड, पीटर हैंड्सकॉम्ब, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, टॉड मर्फी और स्कॉट बोलैंड

Tags:    

Similar News