IND vs ENG 2nd ODI: लॉर्ड्स में इंग्लैंड ने की वापसी, भारत को 100 रनों से दी करारी शिकस्त

IND vs ENG 2nd ODI: ओवल में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर जमकर कहर बरपाया था। कुछ वैसा ही प्रदर्शन दूसरे वनडे में इंग्लैंड के गेंदबाजों ने कर दिखाया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने बड़ी मुश्किल परिस्थितियों में बल्लेबाजी करते हुए अपने स्कोर को 246 तक पहुंचाया।

Written By :  Suryakant Soni
Update:2022-07-15 07:04 IST
Click the Play button to listen to article

IND vs ENG 2nd ODI: ओवल में मिली हार से सबक लेते हुए मेजबान इंग्लैंड ने दूसरे वनडे में जीत हासिल की। इंग्लैंड और इंडिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच (IND vs ENG 2nd ODI) मेजबान टीम ने 100 रनों से जीत लिया। इस मैच में अंग्रेज टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को 247 रनों का लक्ष्य दिया। वहीं भारतीय टीम केवल146 रनों पर ढेर हो गई। ऐसे में सीरीज में इंग्लैंड ने वापसी करते हुए 1-1 से बराबरी कर ली। इस मैच में विराट कोहली पर सभी की निगाहें थी, लेकिन वो मात्र 16 रन बनाकर आउट हो गए।

रीस टॉप्ली ने बरपाया भारतीय बल्लेबाजों पर कहर:

ओवल में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर जमकर कहर बरपाया था। कुछ वैसा ही प्रदर्शन दूसरे वनडे में इंग्लैंड के गेंदबाजों ने कर दिखाया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने बड़ी मुश्किल परिस्थितियों में बल्लेबाजी करते हुए अपने स्कोर को 246 तक पहुंचाया। टीम इंडिया के लिए यह लक्ष्य बड़ा आसान दिख रहा था। लेकिन इंग्लैंड के गेंदबाजों ने टीम इंडिया के बल्लेबाजों पर पहले ही ओवर से दबाब बना दिया। इससे भारतीय टीम ने एक के बाद एक विकेट गंवा दिए। अंत में टीम इंडिया मात्र 146 रनों पर ढेर हो गई। इंग्लैंड की तरफ से रीस टॉप्ली ने सर्वाधिक छह विकेट लिए।

बल्लेबाजों ने डुबोई लुटिया:

भारतीय गेंदबाजों ने लॉर्ड्स में पहले गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड को 246 रनों पर रोक दिया। पहले वनडे की तरफ इस मैच में गेंदबाजों ने अपना काम बखूबी किया। लेकिन बल्लेबाजों ने टीम की लुटिया डुबो दी। इस मैच में टीम के कप्तान रोहित शर्मा अपना खाता भी नहीं खोल पाए। रोहित के जाने के बाद शिखर धवन, ऋषभ पंत और विराट कोहली भी जल्द पवेलियन लौट गए। मिडिल ऑर्डर में सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या और रविंद्र जडेजा ने जरूर थोड़ा संघर्ष किया। लेकिन वो टीम को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं था।

इंग्लैंड का टॉप ऑर्डर भी हुआ फेल:

बता दें इससे पहले लॉर्ड्स में इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों ने भी अपनी टीम को काफी निराश किया। इस मैच में इंग्लैंड को अपने टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों से काफी उम्मीद थी। लेकिन ओवल के प्रदर्शन को दोहराते हुए इंग्लैंड ने अपने पहले पांच विकेट सिर्फ 21 ओवर में ही गंवा दिए। मोईन अली और डेविड विल्ली ने टीम को संभाला। मोईन अली ने इंग्लैंड की तरफ से सर्वाधिक 47 रन बनाए। वहीं डेविड विल्ली ने 41 रनों की पारी खेलकर टीम का स्कोर 250 के करीब पहुंचाया था।

Tags:    

Similar News