IND vs ENG 3rd ODI: भारतीय गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन, इंग्लैंड को 259 रनों पर किया ढेर

IND vs ENG 3rd ODI: इस निर्णायक मुकाबले में टीम इंडिया अपने स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बिना मैदान में उतरी है। लेकिन मोहम्मद सिराज ने पहले ही ओवर में 2 विकेट लेकर बुमराह की कमी को महसूस नहीं होने दिया।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-07-17 14:06 GMT

IND vs ENG 3rd ODI (Photo: Twitter) 

Click the Play button to listen to article

IND vs ENG 3rd ODI: ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है। इस निर्णायक मुकाबले में भारतीय कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। ओवरकास्ट कंडीशन का भारतीय गेंदबाजों ने जमकर फायदा उठाया। पहले 15 ओवर के खेल में टीम इंडिया ने 4 विकेट लेकर मैच में अपनी पकड़ मजबूत बना ली। लेकिन उसके बाद जोस बटलर ने मोईन अली के साथ मिलकर शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए टीम का स्कोर 250 के रनों के पार पहुंचाने में मदद की। इंग्लैंड ने अपनी पारी में शुरूआती झटकों के बावजूद 259 रन बनाए। भारत की तरफ से हार्दिक पंड्या ने सर्वाधिक चार विकेट लिए।

पंड्या-चहल की शानदार गेंदबाजी:

इस निर्णायक मुकाबले में टीम इंडिया अपने स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बिना मैदान में उतरी है। लेकिन मोहम्मद सिराज ने पहले ही ओवर में 2 विकेट लेकर बुमराह की कमी को महसूस नहीं होने दिया। वहीं इस मैच में भारतीय टीम की तरफ से हार्दिक पंड्या और युजवेंद्र चहल ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड को 259 रनों पर रोक दिया।पंड्या ने जहां 24 रन देकर चार सफलता हासिल की। वहीं चहल ने 60 रन देकर तीन विकेट झटके।

बटलर और रॉय ने रखी इंग्लैंड की लाज:

इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने तीसरे मैच में भी अपने फैंस को काफी निराश किया। टीम के स्टार खिलाड़ी जोनी बेयरस्टो और जो रूट लगातार तीसरे मैच में भी फ्लॉप रहे। इस सीरीज की तीन पारियों में रूट ने सिर्फ 11 रन बनाए है। इसमें दो बार वो शून्य पर आउट हुए हैं। इस मैच में इंग्लैंड को 250 रनों तक पहुंचाने का श्रेय जोस बटलर और जेसन रॉय को जाता है। बटलर ने सर्वाधिक 60 रनों की पारी खेली। जबकि जेसन रॉय ने 41 रन बनाए।

जसप्रीत बुमराह टीम से बाहर:

इस मैच में भारतीय फैंस को टॉस के समय बड़ा झटका लगा था। टॉस जीतकर जब कप्तान रोहित शर्मा ने जसप्रीत बुमराह को टीम से बाहर रखने की बात कहीं तो फैंस को झटका लगा। बता दें जसप्रीत बुमराह कमर की चोट के कारण इस मैच में नहीं खेल पाए। उनकी जगह टीम में मोहम्मद सिराज को शामिल किया गया। सिराज ने पहले ही ओवर में दो विकेट लेकर कप्तान के फैसले को सही साबित कर दिया।                

Tags:    

Similar News