Ind vs Eng 3rd Test Match: तीसरे टेस्ट में विराट कोहली कर सकते हैं बड़ा उलटफेर, ऐसी होगी टीम इंडिया की Playing-11!

Ind vs Eng 3rd Test Match: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाला तीसरा टेस्ट मैच का मुकाबला 25 अगस्त को लीड्स के हेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड में शुरू होगा।

Newstrack :  Network
Update: 2021-08-23 03:06 GMT

 एक मैच के दौरान टीम इंडिया के खिलाड़ी (फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

Ind vs Eng 3rd Test Match: लॉर्ड्स के मैदान (Lord's Cricket Ground) में इंग्लैंड को 0-1 से हराने के बाद टीम इंडिया तीसरे टेस्ट मैच जीतने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रही है। बताया जा रहा है कि दूसरा टेस्ट सीरीज जीतने के बाद भी टीम इंडिया अगले मुकाबले के लिए अपने प्लेइंग-11 में बदलाव करेगी। खबर है कि तीसरे टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को मौका मिल सकता है।

आपको बता दें कि टेस्ट मैच का तीसरा मुकाबला 25 अगस्त को लीड्स के हेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड (Yorkshire Cricket Ground) में शुरू होगा। माना जा रहा है कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli)  तीसरे टेस्ट मैच में थोड़ा-सा बदलाव कर सकते हैं। खेले जाने वाले अगले मुकाबले में वर्ल्ड के नंबर वन स्पिन गेंदबाज आर अश्विन को मौका मिल सकता है। बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच सीरीज में अश्विन को अब तक मौका नहीं मिला है।

ये खिलाड़ी हो सकता है बाहर

जानकारी के मुताबिक, टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं। बताया जा रहा है कि जडेजा ने दोनों मुकाबले में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। बीते दो मुकाबले में ना तो वे अच्छा-खासा विकेट ले पाए और ना ही लंबी पारी खेल पाए। जडेजा की गेंद ने इस बार कोई कमाल नहीं दिखा पाए, उल्टा अंग्रेजों के खाते में रन देती गई। शायद यही वजह है कि उन्हें अगले मुकाबले से बाहर रखा जाए।

रविचंद्रन अश्विन-रवींद्र जडेजा (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

जडेजा की जगह अश्विन खेल सकते है तीसरा टेस्ट मैच

बताया जा रहा है कि भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच (India vs England 3rd Test) से अगर जडेजा बाहर होते है, तो उनकी जगह रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को खेलने का मौका मिल सकता है, क्योंकि अश्विन ने घरेलू टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था। चेन्नई टेस्ट मैच में अश्विन ने अपनी गेंदबाजी के साथ-साथ अपने बल्लेबाजी का भी जबर्दस्त प्रदर्शन किया था। इनके बल्लेबाजी के सामने इंग्लैंड की टीम कमजोर पड़ती दिखी थी। वहीं इनकी गेंदबाजी ने टीम इंडिया के खाते में काफी विकेट बटोरे थे।

भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग-11 (Indian Team Probable Playing-11)

तीसरे टेस्ट में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन टीम ये हो सकती है...

विराट कोहली (कप्तान)

ऋषभ पंत (विकेटकीपर)

रोहित शर्मा

के.एल. राहुल

चेतेश्वर पुजारा

अजिंक्य रहाणे

रवींद्र जडेजा

मोहम्मद शमी

रविचंद्रन अश्विन

जसप्रीत बुमराह

मोहम्मद सिराज.

Tags:    

Similar News