टीम इंडिया ने वनडे सीरीज में अंग्रेजों को चटाई धूल, पंत और पंड्या की तूफानी पारी से जीता भारत

IND vs ENG ODI 2022: ओल्ड ट्रैफर्ड में टीम इंडिया ने सीरीज के आखिरी मुकाबले में इंग्लैंड को हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। भारतीय खिलाड़ियों ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को उसी की सरजमीं पर धूल चटाई।

Written By :  Suryakant Soni
Update:2022-07-17 22:47 IST

IND vs ENG ODI 2022: ओल्ड ट्रैफर्ड में टीम इंडिया ने सीरीज के आखिरी मुकाबले में इंग्लैंड को हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। भारतीय खिलाड़ियों ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को उसी की सरजमीं पर धूल चटाई। इस मैच में भारत के सामने इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए 260 रनों का लक्ष्य रखा था। भारतीय टीम ने शुरूआती झटकों के बावजूद इस मैच में बेहद शानदार जीत दर्ज करते हुए सीरीज पर कब्जा जमाया। इस मैच के हीरो हार्दिक पंड्या रहे। पंड्या ने शानदार गेंदबाज़ी के साथ बल्लेबाज़ी में भी इंग्लैंड के गेंदबाजों पर जमकर कहर बरपाया। वहीं ऋषभ पंत ने अपने करियर का पहला वनडे शतक जड़कर टीम की जीत में अपना बड़ा योगदान दिया।

हार्दिक पंड्या का ऑलराउंड प्रदर्शन:

इंग्लैंड के 260 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने शुरूआत में अपने चार बड़े विकेट गंवा दिए थे। लेकिन उसके बाद पांचवें विकेट के लिए ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी। ऋषभ पंत ने अपने करियर का पहला वनडे शतक जड़कर भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की। लेकिन इस मैच के हीरो हार्दिक पंड्या ही रहे। पंड्या ने पहले गेंदबाजी में चार महत्वपूर्ण विकेट लिए। उसके बाद ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए 55 गेंदों पर 71 रनों की पारी खेलकर मैच का पासा पलट दिया।    

विराट कोहली ने फिर दोहराई गलती:

बता दें भारतीय टीम ने नौवें ओवर में विराट कोहली के रूप में बड़ा विकेट खो दिया। पिछले मैच की तरह इस मैच में भी विराट कोहली को रीस टॉप्ली ने अपना शिकार बनाया। पिछले मैच वाली गलती दोहराते हुए विराट ने बाहर जाती गेंद पर बल्ला लगा दिया। जिसके बाद गेंद उनके बल्ले से निकलकर सीधे विकेटकीपर जोस बटलर के हाथों में चली गई। कोहली 22 गेंदों पर 17 रन बनाकर आउट हुए। पिछले वनडे में कोहली 16 रन बना पाए थे।

जो रूट का बेहद शर्मनाक प्रदर्शन:

इससे पहले इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने तीसरे मैच में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया। टीम के प्रमुख खिलाड़ी जोनी बेयरस्टो और जो रूट इस मैच में बिना खाता खोले ही आउट हो गए। इस सीरीज की तीन पारियों में रूट ने सिर्फ 11 रन बनाए है। इसमें दो बार वो शून्य पर आउट हुए हैं। इस मैच में इंग्लैंड को 250 रनों तक पहुंचाने का श्रेय जोस बटलर और जेसन रॉय को जाता है। बटलर ने सर्वाधिक 60 रनों की पारी खेली। जबकि जेसन रॉय ने 41 रन बनाए। इंग्लैंड के गेंदबाजों ने भारत को शुरूआती झटके देकर इस मैच को रोमांचक बना दिया हैं।

जसप्रीत बुमराह चोट के चलते बाहर:

इस मैच में भारतीय फैंस को टॉस के समय बड़ा झटका लगा था। टीम के सबसे शानदार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस मैच को चोट के चलते कारण नहीं खेल पाए। जसप्रीत बुमराह के ना होने से भारतीय गेंदबाजों ने शुरूआती झटकों के बावजूद इंग्लैंड के बल्लेबाजों क्रीज पर टिकने का भरपूर समय दे दिया। बटलर ने सर्वाधिक 60 रनों की पारी खेली। जबकि जेसन रॉय ने 41 रन बनाए।

Tags:    

Similar News