IND vs ENG Test Series: KL Rahul राजकोट में तीसरे टेस्ट से पहले, बल्लेबाजी करते नेट्स पर दिखे, यहां देखें वीडियो.....

IND vs ENG Test Series: केएल राहुल को आखिरी तीन टेस्ट के लिए टीम में वापस बुलाया गया है लेकिन उनकी उपलब्धता फिटनेस पर निर्भर है।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-02-12 09:37 GMT

IND vs ENG Test Series (Pic Credit-Social Media)

IND vs ENG Test Series: भारत के बल्लेबाज केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से बाहर रहने के बाद ट्रेनिंग पर वापस लौट आए है। राहुल, जो हैदराबाद में बहुत ही शानदार पारी एक बल्लेबाज के रूप में खेला था, अपने दाएं क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायत के बाद विजाग के दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे। उन्हें आखिरी तीन टेस्ट मैच के लिए टीम में वापस बुलाया गया है लेकिन उनकी उपलब्धता उनके फिटनेस पर निर्भर है।

प्रैक्टिस का नया वीडियो

इस बीच, मैच में वापसी करने के लिए केएल राहुल भी बेताब नजर आ रहे है। सोशल मीडिया पर जारी नए एक वीडियो में उन्हें शॉट लगाते देखा जा सकता है। नेट्स में बल्लेबाजी करते हुए राहुल के एक वीडियो ने सोशल मीडिया पर प्रशंसकों का खूब ध्यान खींचा है। तेजतर्रार बल्लेबाज ने खुद अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें उन्हें नेट्स में एक सुंदर कवर ड्राइव खेलते देखा जा सकता है।


31 वर्षीय खिलाड़ी हाल के दिनों में बल्ले से अच्छे फॉर्म में प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका दौरे में शानदार शतक बनाया और फिर हैदराबाद टेस्ट की पहली पारी में 86 रन बनाए। हालांकि, सीनियर बल्लेबाज की अनुपलब्धता के बावजूद, भारत ने विशाखापत्तनम में दूसरा टेस्ट जीता और सीरीज 1-1 से बराबर कर ली।

टेस्ट मैच में केएल राहुल का रिकॉर्ड

राहुल का घरेलू मैदान पर खेलने का रिकॉर्ड भी अच्छा है। अपने द्वारा खेले गए 17 मैचों में, बल्लेबाज ने 41.24 की औसत से कुल 1031 रन बनाए हैं। इसमें 1 शतक और 9 अर्द्धशतक और 199 का सर्वोच्च स्कोर शामिल है। कुल टेस्ट मैच की बात करें तो, 50 मैच में 86 इनिंग खेली जिसमे 2863 रन बनाए, टेस्ट मैच में उच्चतम स्कोर 199 रन का है। इस दौरान 8 शतक और 14 अर्धशतक लगाए है।

खिलाड़ियों की मौजूदगी मेडिकल स्थिति पर 

विराट कोहली की अनुपस्थिति में, जो पिछले तीन टेस्ट मैचों के लिए अनुपलब्ध हैं, मध्य क्रम में जिम्मेदारी केएल राहुल पर होगी जो इस समय थोड़ा अनुभवहीन लग रहा है। हालांकि, चिंता की बात यह है कि मेडिकल टीम से खेलने के लिए हरी झंडी मिलने के बाद ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के साथ उनकी उपलब्धता की पुष्टि की जाएगी। भारत को लाल गेंद प्रारूप में घरेलू मैदान पर अपनी जीत का सिलसिला बढ़ाने के लिए शेष मैचों में बल्ले से राहुल की सेवाओं की आवश्यकता होगी। भारत ने दूसरे टेस्ट में खराब प्रदर्शन के बाद श्रेयस अय्यर को टीम से बाहर कर दिया, जिससे मध्य क्रम में केएल राहुल की बल्ले से भूमिका अधिक महत्वपूर्ण हो गई है।

IND vs ENG Test Series आगामी 3 टेस्ट मैच के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कैप्टन), जसप्रीत बुमराह (वाइस कैप्टन), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), केएस भरत (विकेट कीपर), रविचंद्रन अश्विन , रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार और आकाश दीप

मुंबई एयरपोर्ट पर स्पॉट हुए थे केएल राहुल 

केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ 15 फरवरी से राजकोट में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया में फिर से शामिल होने के लिए तैयार हैं। हाल ही में राहुल को मुंबई एयरपोर्ट पर स्पॉट किया गया। वायरल हो रहे इंस्टाग्राम पोस्ट में, राहुल को मुंबई हवाई अड्डे के टर्मिनल 2 पर लॉबी में प्रवेश करने से पहले प्रशंसकों के साथ पोज़ देते देखा गया। हालांकि, उनकी यात्रा के बारे में कोई विवरण नहीं है।


Tags:    

Similar News