IND vs ENG Test Series: भारत के तीसरे टेस्ट में स्पिन किंग शमी रहेंगे अब्सेंट, गेंदबाजी श्रेणी में होगा बड़ा बदलाव

IND vs ENG Test Series: भारत ने दूसरा मैच 106 रन से जीतकर सीरीज बराबर कर ली है। ऐसी खबरें थीं कि दूसरे टेस्ट से पहले टीम की घोषणा कर दी जाएगी, लेकिन ऐसा कहा जा रहा कि कोहली की उपलब्धता के अनिश्चितता से टीम का ऐलान होने में देरी हुई है।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-02-06 09:19 GMT

Indian Cricket Team (Pic Credit-Social Media)

IND vs ENG Test Series: हैदराबाद में पहला टेस्ट मैच हारने के बाद, भारत मुश्किल में था, लेकिन युवा बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने विजाग में दूसरे गेम में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार दोहरा शतक बनाकर खिलाड़ियों को उम्मीद दी। लेकिन अब, टेस्ट सीरीज के शेष मैचों के लिए भारतीय टेस्ट टीम के लिए समस्याएं बढ़ गई हैं। जिसके पीछे कुटी खिलाड़ियों की इंजरी है। उन्हें प्रमुख खिलाड़ियों की कमी खलने वाली है। कई रिपोर्टों से पता चलता है कि चोटों के कारण रवींद्र जड़ेजा और मोहम्मद शमी शेष सीरीज के मैच से बाहर रहेंगे। जड़ेजा और शमी की गैरमौजूदगी निश्चित तौर पर भारत को खलेगी। वहीं, भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली के प्रिय मित्र एबी डिविलियर्स के अनुसार, कोहली दूसरी बार पिता बनने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। जिससे कोहली को राजकोट में भी क्रिकेट एक्शन से बाहर रहना पड़ सकता है। हालांकि इस पर अभी तक कोई पुष्टि नहीं आई है।

टीम के लिए एक अच्छी खबर

केएल राहुल, जो विजाग टेस्ट से चूक गए थे, की टीम में वापसी की संभावना है। राहुल के आने से मध्यक्रम को मजबूती मिलेगी। जिसकी विजाग में काफी कमी दिख रही थी। यह देखना दिलचस्प होगा कि सरफराज को राजकोट में टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिलता है या नहीं।

राजकोट टेस्ट के लिए टीम की घोषणा जल्द किए जाने की संभावना है।भारत ने दूसरा मैच 106 रन से जीतकर सीरीज बराबर कर ली है। ऐसी खबरें थीं कि दूसरे टेस्ट से पहले टीम की घोषणा कर दी जाएगी, लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि कोहली की उपलब्धता के अनिश्चितता के कारण देरी हुई है।

ईशान किशन भी कर सकते है वापसी

भारत के कोच राहुल द्रविड़ से अंतिम तीन टेस्ट मैचों के लिए ईशान किशन की उपलब्धता के बारे में पूछा गया। इस पर द्रविड़ ने कहा, ''हर किसी के लिए वापसी का रास्ता है। मैं ईशान किशन के बारे में मेहनत नहीं करना चाहता। जितना हो सके इसे समझाने की कोशिश की है, मुद्दा यह था कि उसने ब्रेक का अनुरोध किया था, हम उसे ब्रेक देकर खुश थे।

भारत के कई खिलाड़ी इंजर्ड, गेंदबाजी में होगा बदलाव

चार दिनों तक दूसरे टेस्ट मैच में, बुमराह ने दो पारियों में लगभग 32 ओवर फेंके और नौ विकेट लिए है। कार्यभार प्रबंधन को ध्यान में रखते हुए, मोहम्मद सिराज को दूसरे टेस्ट के लिए आराम दिया गया। चयनकर्ता गेंदबाजी में कुछ और नए समीकरण शामिल करना चाहेंगे। बुमराह अगले मैच से बाहर हो गए और मोहम्मद शमी एंकल की चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए है। वहीं दूसरी ओर, हैदराबाद में पहले टेस्ट में हैमस्ट्रिंग चोट का सामना करने वाले ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के घरेलू टेस्ट के लिए फिट होने की संभावना नहीं है। दूसरे टेस्ट में इसलिए कुलदीप यादव, रवि अश्विन और अक्षर पटेल, मुकेश कुमार के साथ अपनी जगह बरकरार रखेंगे। वहीं मोहम्मद शमी भी अपने मेडिकल काउंसलिंग के संबंध में देश से बाहर है उनको भी वर्ल्ड कप 2023 की इंजरी के बाद अभी खेलने का सिग्नल नहीं मिल पाया है।

राजकोट टेस्ट के लिए प्रेडिक्टेड भारतीय टीम: यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, रजत पाटीदार, केएल राहुल (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, मोहम्मद सिराज, वाशिंगटन सुंदर , सरफराज खान, मोहम्मद सिराज, सौरभ कुमार।

Tags:    

Similar News