IND vs NZ 2nd T20: लखनऊ के इकाना स्टेडियम में दूसरा टी-20 मुकाबला, जानें कब और कैसे देखें Live मैच...

IND vs NZ 2nd T20: टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ रांची में खेले गए पहले टी-20 मैच में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम को पहले मैच में 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार (29 जनवरी) को खेला जाना है।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2023-01-28 06:14 GMT

IND vs NZ 2nd T20

IND vs NZ 2nd T20: टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ रांची में खेले गए पहले टी-20 मैच में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम को पहले मैच में 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार (29 जनवरी) को खेला जाना है। इस मैच को लेकर लखनऊवासी काफी उत्साहित नज़र आ रहे हैं। इस मैच की टिकट 499 रूपये से लेकर 20,000 रूपये तक बिक्री हुई। लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में करीब 50 हज़ार दर्शक मैदान में बैठकर मैच का लुफ्त उठा पाएंगे। चलिए इस मैच की लाइव टेलीकास्ट और स्ट्रीमिंग से जुड़ी जानकारी पर के नज़र डालते हैं...

जानें कब और कैसे देखें मैच:

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी-20 मैच रविवार को भारतीय समयानुसार शाम सात बजे से खेला जाएगा। वहीं टॉस शाम साढ़े छह बजे होगा। क्रिकेट फैंस भारत और न्यूजीलैंड टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क (Star Sports Network) पर देख सकेंगे। बता दें स्टार स्पोर्ट्स के अलग-अलग चैनल पर हिंदी और अंग्रेजी के अलावा देश की अन्य भाषाओं में कमेंट्री के साथ यह मैच आप देख सकते हैं। भारत और न्यूज़ीलैंड मैच लाइव-स्ट्रीमिंग हॉटस्टार (Hotstar) एप पर देखी जा सकती है। इसके अलावा आप डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर इस मैच का लाइव प्रसारण देख सकते हैं।

भारत के लिए 'करो और मरो' का मुकाबला:

लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में होने वाला यह मुकाबला टीम इंडिया के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण रहेगा। इस मैच अगर टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा तो सीरीज भी हाथ से जाएगी। इसलिए भारतीय टीम इस मैच में अपनी पूरी ताकत झोंक देगी। जबकि दूसरी तरफ मेहमान न्यूज़ीलैंड की टीम इस मैच में जीतकर सीरीज पर कब्ज़ा करने का प्रयास करेगी। इस मैदान पर टीम इंडिया का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। ऐसे में हार्दिक पंड्या की अगुवाई में टीम सीरीज में वापसी करना चाहेगी। न्यूजीलैंड के खिलाफ रांची में खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में भारत को 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 176 रनों का स्कोर बनाया जबकि इसके जवाब में टीम इंडिया 9 विकेट पर 155 रन ही बना सकी।

टी-20 सीरीज में दोनों टीमें इस प्रकार है:-

भारत: हार्दिक पंड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, शिवम मावी, उमरान मलिक और मुकेश कुमार।

न्यूजीलैंड: मिचेल सेंटनर (कप्तान), डिवॉन कॉन्वेय, डेन क्लीवर, फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्यूसन, ग्लेन फिलिप्स, बेन लिस्टर, डेरिल मिशेल, माइकल रिपन, हेनरी शिप्ले, ईश सोढ़ी और ब्लेयर टिकनर।

Tags:    

Similar News