IND vs NZ World Cup 2023: हार्दिक पांड्या का न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना मुश्किल, इन खिलाड़ियों के लिए सुनहरा मौका

IND vs NZ World Cup 2023: हार्दिक पंड्या अपने एड़ी में चोट लगने के बाद उनका भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच में खेलना संदिग्ध बना हुआ है और अगर वह शामिल नहीं होते हैं, तो रोहित शर्मा को टीम में दो बदलाव करने पड़ सकते है।

Update:2023-10-20 11:17 IST

Hardik Pandya (Pic Credit-Social Media)

IND vs NZ World Cup 2023: भारतीय क्रिकेट टीम बांग्लादेश के खिलाफ गेंदबाजी करने के दौरान इंजर्ड हुए हार्दिक पांड्या को लेकर चुप्पी साधे हुए है। इस ऑलराउंडर को लेकर कोई दूसरा विकल्प नहीं है हालांकि, कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि, वह अभी टीम से बाहर नहीं हैं। 72 घंटों के भीतर भारत मुकाबले के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ खड़ा होगा। तबतक टीम इंडिया को इंतजार करना होगा और देखना होगा कि हार्दिक के एंकल में स्वेलिंग और दर्द है या नहीं। हालांकि टीम कॉम्बिनेशन के लिहाज से हार्दिक का बाहर रहना बुरी खबर हो सकती है। लेकिन यह सूर्यकुमार यादव और मोहम्मद शमी के लिए सुनहरा मौका हो सकता है। अगर हार्दिक पांड्या रविवार सुबह तक फिट नहीं होते हैं, तो भारत बनाम न्यूजीलैंड(IND vs NZ)क्रिकेट विश्व कप मैच में इन दोनों खिलाड़ियों को शामिल करना होगा।

हार्दिक जैसा ऑलराउंडर ढूंढना मुश्किल

हार्दिक पंड्या के जैसा कोई दूसरा रिप्लेसमेंट नहीं है। हार्दिक पांड्या ने भारतीय टीम को एक बैलेंस खिलाड़ी के रूप में साबित किया है। भारत को नंबर 6 पर एक बल्लेबाज और एक तेज गेंदबाज दोनों की जरूरत है जो 10 ओवर फेंक सके। सूर्यकुमार यादव नंबर 6 पर कवर के रूप में टीम में शामिल हैं। यह धर्मशाला में IND vs NZ में मोहम्मद शमी के लिए वर्ल्ड कप खेलने का एक सुनहरा मौका हो सकता है। अगर गेंदबाज हार्दिक पांड्या मौजूद नहीं होते हैं, तो भारत को मोहम्मद शमी के रूप में एक पूर्णकालिक तेज गेंदबाज की तलाश करनी होगी।

हार्दिक पंड्या इंजरी अपडेट

बांग्लादेश के खिलाफ अपना पहला ओवर फेंकते समय हार्दिक का बायां एड़ी मुड़ गया था। जीस एक बड़े झटके के रूप में उनको चोट लगी।उन्हें स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया। हालांकि रिपोर्ट का इंतजार है, लेकिन यह भारत क्रिकेट टीम के लिए चिंता का विषय है। “हार्दिक को दर्द और तकलीफ में देखते हुए उन्हें मैच के बीच से हटने को कह दिया गया था। चिंता की कोई बड़ी बात नहीं है। रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा, हम देखेंगे कि कल सुबह तक कैसी स्थिति रहती हैं उसके अनुसार फिर आगे बढ़ने की योजना बनाएंगे।

वर्ल्ड कप 2023 में हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन

अब तक इस ऑलराउंडर को अपने बल्लेबाजी कौशल का प्रदर्शन करने की जरूरत नहीं पड़ी है, क्योंकि शीर्ष 5 खिलाड़ी भारी भार उठा रहे हैं। उन्होंने उचित तीसरे सीमर के रूप में खेला है। उन्होंने तीन मैचों में 5 विकेट लिए हैं। और यह IND बनाम NZ टकराव में ज्यादा चिंताजनक है। एड़ी के मुड़ने के मामले में, अगर लिगामेंट को कोई क्षति न हो तो ठीक होने में अक्सर 3 से 4 दिन लग जाते हैं। हार्दिक पंड्या के मामले में, गुरुवार को भारी स्ट्रैपिंग और जिस तरह से वह मैदान से लड़खड़ाते हुए बाहर निकले, वह चिंता का विषय हो सका है।

शमी और सूर्या के लिए वर्ल्ड कप में मौका

हार्दिक पांड्या अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के लिए स्वस्थ्य नहीं होते है, तो रोहित शर्मा को हार्दिक की कमी पूरी करने के लिए टीम में दो बदलाव करने होंगे। उन्हें हार्दिक को मोहम्मद शमी के साथ गेंदबाज और हार्दिक को सूर्यकुमार यादव के साथ बल्लेबाज के रूप में बदलना होगा। जिससे शार्दुल ठाकुर को IND vs NZ में जगह मिलने की उम्मीद कम है और अगर टर्न का संकेत मिलता है, तो शमी की जगह रविचंद्रन अश्विन भी आ सकते है। 

Tags:    

Similar News