IND VS SA 1st Test: भारत को लगा बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह चोटिल, मैदान से बाहर गए बुमराह

भारतीय टीम के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक जसप्रीत बुमराह चोट के कारण मैदान से बाहर चले गए हैं। 11वें ओवर में जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी कर रहे थे।

Written By :  Divyanshu Rao
Newstrack :  Network
Update: 2021-12-28 13:15 GMT

जसप्रीत बुमराह (फोटो:सोशल मीडिया)

IND VS SA 1st Test Jasprit Bumrah: भारत को पहले टेस्ट मैच में बड़ा झटका लगा है। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल हो गए है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में साऊथ अफ्रीका के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए एंकल मुड़ने की वजह से अचानक पिच पर गिर गए। और बुमराह मैदान से बाहर चले गए हैं। बीसीसीआई ने ट्वीट कर जानकारी दी कि जसप्रीत बुमराह की जगह श्रेयस अय्यर मैदान पर फील्डिंग कर रहे हैं।

भारतीय टीम के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक जसप्रीत बुमराह चोट के कारण मैदान से बाहर चले गए हैं। 11वें ओवर में जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी कर रहे थे। उसी समय फॉलों थ्रू के दौरान जसप्रीत बुमराह का एंकल मुड़ गया। जिसके बाद बुमराह दर्द के मारे मैदान पर ही लेट गए हैं।

जिसके बाद जसप्रीत बुमराह 11 ओवर पूरा नहीं कर पाए। और मैदान छोड़कर चले गए। जिसके बाद बुमराह ड्रेसिंग रुम में भी दर्द से कराहते हुए दिखे।

बुमराह के टखने में चोट लगी (फोटो:सोशल मीडिया)

जसप्रीत बुमराह की चोट को लेकर बीसीसीआई ने ट्वीट कर जानकारी दी कि बुमराह के दाएं टखने में मोच आई हैं। हालांकि बुमराह की मोच कितनी गंभीर है, इसकी जांच मेडिकल टीम कर रही है। और बुमराह के स्थान पर श्रेयस अय्यर मैदान पर फील्डिंग कर रहे हैं।

टीम इंडिया के लिए बुमराह का फिट होना बेहद जरुरी

भारतीय टीम और टीम इंडिया के फैंस के लिए जसप्रीत बुमराह का चोटिल होना बड़ा झटका हो सकता है। पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में बुमराह ने दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एलगर को सस्ते में आउट करके टीम इंडिया को मजूबत शुरुआत दी। जिसके बाद जसप्रीत बुमराह का दक्षिण अफ्रीका सीरीज पर फिट होना काफी अहम हो जाता है।

बता दें कि सेंचुरियन टेस्ट मैच में टीम इंडिया अच्छी शुरुआत के बाद भी 327 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। भारतीय टीम ने पहले दिन तीन विकेट के नुकसान पर 272-3 रन बनाए थे। जिसके बाद दूसरे दिन का खेल बारिश के कारण रद्द हो गया। लेकिन तीसरे दिन भारतीय टीम ने महज 49 रनों में भीतरे अपने सभी 7 विकेट खो दिए। टीम इंडिया की ओर से सिर्फ दो बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी की। उपकप्तान केएल राहुल 123 रन बनाकर आउट हुए , तो वहीं मंयक अग्रवाल ने 60 रन बनाए।

Tags:    

Similar News