IND vs SA 2nd T20: दक्षिण अफ्रीका ने भारत को दूसरे टी20 मैच में 5 विकेट से किया पराजित, रवींद्र जडेजा ने कटाई देश की नाम

IND vs SA 2nd T20: मैच दक्षिण अफ्रीका के नाम रहा, साउथ अफ्रीका की टीम ने डकवर्थ लुईस नियम के तहत इस मैच को 5 विकेट से जीता

Update: 2023-12-12 19:23 GMT

IND vs SA 2nd T20 (photo. Social Media)

IND vs SA 2nd T20: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की T20 सीरीज का दूसरा मुकाबला बारिश के बीच आखिरकार समाप्त हुआ। यह मैच दक्षिण अफ्रीका के नाम रहा, साउथ अफ्रीका की टीम ने डकवर्थ लुईस नियम के तहत इस मैच को 5 विकेट से जीता। हालांकि टीम के पास अभी भी 07 बॉल बाकी थी। दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने मैच में काफी शानदार प्रदर्शन किया। लेकिन, आखिर के रोमांचक क्षणों में अफ्रीका के बल्लेबाजों ने बाजी मारी।

मैच का सार

आपको बताते चलें कि मुकाबले में टॉस इस बार निर्धारित समय पर हुआ और दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्कराम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। उनका यह फैसला काफी हद तक सही भी साबित हुआ। क्योंकि भारतीय टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल बिना खाता खोले ही आउट हो गए। हालांकि इसके बाद तिलक वर्मा और सूर्यकुमार यादव ने पारी को संभाला और टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया।

मैच में सूर्यकुमार यादव ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 36 गेंदों में 56 रनों की कप्तानी पारी खेली। रिंकू सिंह ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 39 बॉल में 68 रनों की नाबाद पारी खेल टीम के स्कोर को 200 रनों के करीब लेकर गए। हालांकि 20वें ओवर की 03 बॉल होते ही बारिश ने तूल पकड़ लिया और भारतीय टीम का स्कोर 180 रन पर ही रुक गया। इसके बाद बारिश के कारण मैच काफी समय तक रुक भी।

बारिश समाप्त होने के बाद दक्षिण अफ्रीका को 15 ओवर में 152 रनों का टारगेट मिला। जिसे प्राप्त करने के लिए सलामी बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ शुरुआत की। हालांकि भारतीय गेंदबाजों ने मैच में जरुर वापसी की, लेकिन वह अफ्रीका के बल्लेबाजों के तूफान के आगे ठंडे पड़ गए। आखिर में आते-आते मैच काफी रोमांचक हुआ। लेकिन 14वें ओवर में शुरू की 5 बॉल पर ही 14 रन देकर रविंद्र जडेजा ने मैच को वहीं पर समाप्त कर दिया। बेरहाल दक्षिण अफ्रीका तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो चुकी है। सीरीज को बराबर करने के लिए भारत के पास केवल एक मैच ओर बाकी है, क्योंकि पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।

Tags:    

Similar News