IND vs SA: टेस्ट मैच से पहले रोहित शर्मा ने मीडिया से की बातचीत, टी 20 वर्ल्ड कप में वापसी के दिए संकेत, विजयी दौरे के लिए तैयार है भारतीय टीम

IND vs SA Test Series: रोहित शर्मा वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद पहली बार मीडिया से मुखातिब हुए और टी20 वर्ल्ड कप 2024 में वापसी के संकेत दिया। भारतीय टीम की तैयारी पर भी बात की।

Update: 2023-12-25 13:32 GMT

Rohit Sharma (Pic Credit -Social Media)

IND vs SA Test Series: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 26 दिसंबर से टीम इंडिया टेस्ट सीरीज की शुरुआत करेगी। इस सीरीज से पहले रोहित शर्मा ने वनडे विश्व कप 2023 के बाद पहली बार मीडिया को संबोधित किया। रोहित शर्मा ने विश्व कप फाइनल(ODI World Cup Final) में ऑस्ट्रेलिया से मिली दिल तोड़ने वाली हार के बारे में भी बात की। खुद को और अपनी टीम को 'कुछ बड़ा' इनाम देने के लिए टेस्ट सीरीज(Test Series) का इंतजार किया।

टी 20 विश्व कप पर कप्तान रोहित शर्मा की प्रतिक्रिया

टी20 विश्व कप 2024 से पहले कुछ जानकारी के बारे में पूछे जाने पर रोहित शर्मा ने कहा, “अच्छा क्रिकेट खेलने की बेताबी हमेशा रहती है। हर कोई अच्छा करना चाहता है। जब भी हमें मौका मिलता है हम अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं।' हर कोई इसके लिए उत्सुक है। मैं जानता हूं आप क्या कहना चाह रहे हैं। मिलेगा, आपका जवाब मिलेगा उसका (आपको इसका जवाब जल्द ही मिलेगा)।”

दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट मैच में जीत के लिए बड़ी चुनौती

क्रिकेट से लंबे ब्रेक के बाद रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह के मैदान पर लौटने वाले है। इन खिलाड़ियों को प्रोटियाज़ के खिलाफ चुनौतीपूर्ण रेड गेंद सीरीज से पहले नेट्स पर पसीना बहाते भी देखा गया। भारतीय टीम टेस्ट सीरीज के लिए तैयारी जोरों शोरों पर है। रोहित शर्मा के वनडे और टेस्ट दोनों प्रारूपों(Format ) में टीम का नेतृत्व करने करने के बाद, अब यह देखना दिलचस्प होगा कि 37 वर्षीय कप्तान आगामी टी20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया का नेतृत्व करेंगे या नहीं। टीम इंडिया ने दक्षिण अफ़्रीकी परिस्थितियों में एक भी टेस्ट सीरीज़ नहीं जीती है। उन्हें दक्षिण अफ़्रीका में इतिहास रचने के मामले में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।

ये खिलाड़ी सीरीज से हुए बाहर

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन और रुतुराज गायकवाड़ अलग-अलग कारणों से रेड गेंद की सीरीज से बाहर हो गए हैं। टीम इंडिया अपनी पूरी ताकत के साथ नहीं उतरेगी, लेकिन फिर भी जसप्रित के साथ घरेलू टीम के लिए खतरा पैदा होगा। सेंचुरियन में बुमराह, रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जड़ेजा प्रोटियाज बल्लेबाजों को मात देने की कोशिश में हैं।

बड़ा करने के लिए बेहतर करना होगा

रोहित शर्मा ने कहा, “यह अपने आप में एक बड़ी सीरीज है। बहुत सारा इतिहास है। अगर हम कुछ हासिल करने में सफल रहे तो यह टीम के लिए अच्छा होगा।' कुछ बड़ा हमको चाहिए। सिर्फ सीनियर खिलाड़ी ही नहीं, हर कोई इसके लिए बेताब है।' मुझे उम्मीद है कि हम सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करेंगे, हमारे पास ऐसा करने के लिए बेहतर खिलाड़ी हैं। हमें प्रयास करना होगा और मजे के साथ खेलना होगा। हम खुलकर खेलना चाहते हैं।'

Full View
Tags:    

Similar News