IND vs SL series: रोहित शर्मा की बढ़ सकती है मुश्किलें, श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में हार्दिक होंगे कैप्टन

IND vs SL series: रोहित शर्मा की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। T20 World Cup में टीम इंडिया को मिली करारी हार के बाद से रोहित की कैप्टेंसी पर कई सवाल उठ रहे हैं।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2022-11-18 06:34 GMT

Rohit sharma (Image: Social Media)

IND vs SL series: रोहित शर्मा की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। T20 World Cup में टीम इंडिया को मिली करारी हार के बाद से रोहित की कैप्टेंसी पर कई सवाल उठ रहे हैं। फैंस के अलावा पूर्व क्रिकेटर्स भी रोहित को कैप्टेंसी से हटाने की सलाह दे रहे हैं। जिसके बाद बीसीसीसीआई ने भी कुछ ऐसा ही मन बना लिया है। 

दरअसल भारत और श्रीलंका के बीच होने वाले टी 20 सीरीज में रोहित की जगह हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाया जा सकता है और जल्द ही इसकी आधिकारिक घोषणा भी की जा सकती है। बीसीसीआई जल्द ही रोहित से कप्तानी छीन सकती है और हार्दिक को इसकी जिम्मेदारी देने की तैयारी कर रही है। बता दें भारतीय चयनकर्ता रोहित को टी20 की कप्तानी से फ्री कर, हार्दिक पंड्या को स्थाई तौर पर यह जिम्मेदारी सौंपेगी। हालांकि वनडे और टेस्ट में फिलहाल रोहित शर्मा ही भारत के कप्तान बने रहेंगे। 

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई (BCCI) ने टीम इंडिया (Team India) में कई बदलाव करने का मन बना लिया है। बीसीसीआई रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पर ज्यादा प्रेशर नहीं डालना चाहती, इसलिए 2024 में होने वाले विश्व कप से पहले तैयारियां शुरू कर दी हैं। जिसके मुताबिक बीसीसीआई नए कप्तान के तौर पर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को सिलेक्ट करना चाहती है। वहीं अगली टी20 सीरीज से पहले चयनकर्ता मीटिंग करेंगे और हार्दिक को नए भारतीय कप्तान के रूप में घोषित करेंगे। 

आपको बता दें कि हार्दिक फिलहाल न्यूजीलैंड दौरे (IND vs NZ) पर हैं और भारतीय टीम हार्दिक की कप्तानी में टी20 सीरीज खेलने के लिए तैयार है। न्यूज़ीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए सभी सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है और हार्दिक को एक युवा टीम सौंपी गई है। हालांकि रोहित के अलावा हार्दिक के लिए भी यह सीरीज बड़ा मायने रखने वाला है क्योंकि हार्दिक के पास खुद को साबित करने का अच्छा मौका रहेगा। वहीं पूर्व भारतीय हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) समेत कई दिग्गज हार्दिक पंड्या को भारत का टी20 कप्तान बनाने की बात कह चुके हैं। रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाने की भी सलाह दे चुके हैं क्योंकि रोहित की अगुवाई में टीम इंडिया का प्रदर्शन कुछ खास नहीं होने के कारण बीसीसीआई ने हार्दिक को कप्तान चुना था। अब इस सीरीज के बाद तस्वीर एकदम साफ होने की उम्मीद जताई जा रही है।


Tags:    

Similar News