IND VS SL Test Series: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ये भारतीय खिलाड़ी बन सकते मैन ऑफ द सीरीज, देंखे नाम...

IND VS SL Test Series: काफी लंबे समय बाद टेस्ट टीम में वापसी कर रहे टीम इंडिया (Team India) के टेस्ट टीम ने नए फुल टाइम टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं।

Written By :  Divyanshu Rao
Update: 2022-03-02 10:01 GMT

रोहित शर्मा की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

IND VS SL Test Series: भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज (India VS Sri Lanka Test Series 2022) खेली जा रही है। भारतीय टीम ने तीन टी20 मैचों की सीरीज में पहला टी20 मैच जीतकर तीन टी20 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। भारत टी20 सीरीज के बाद श्रीलंका के खिलाफ 4 मार्च से दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगा। चलिए जानते हैं श्रीलंका केखिलाफ इस दो टेस्ट मैचों की सीरीज में कौन 3 भारतीय खिलाड़ी बन सकते हैं मैन ऑफ द सीरीज...

रोहित शर्मा

काफी लंबे समय बाद टेस्ट टीम में वापसी कर रहे टीम इंडिया (Team India) के टेस्ट टीम ने नए फुल टाइम टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं। कप्तान रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में ओपनिंग करते नजर आएंगे।

गौरतलब है कि रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में बेहतरीन फॉर्म दिखाया है, वहीं फॉर्म जारी रखेंगें। इसके साथ ही कप्तान रोहित शर्मा ने साल 2021 में भारत की ओर से टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाए थे।

रोहित शर्मा की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

रोहित ने साल 2021 में भारत के लिए 11 टेस्ट मैचों की 21 पारियों में 47.68 की औसत से बेहतरीन 906 रन बनाए थे। हालांकि साल के आखिरी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी टेस्ट सीरीज में वह चोटिल होकर टीम इंडिया से बाहर हो गए थे। जिसके बाद साल 2022 में वह पहली टेस्ट श्रीलंका के खिलाफ खेलेंगे।

क्रिकेट जानकारों की मानें तो रोहित शर्मा अपनी बेहतरीन फॉर्म में बनाए रखते हुए श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बेहतरीन बल्लेबाज कर मैन ऑफ द सीरीज बनने के प्रबल दावेदार हो सकते हैं।

रविचंद्रन अश्विन

भारत के मौजूदा समय के सबसे बेहतरीन ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैच की सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज बन सकते हैं। आर अश्विन की फिरकी का जादू भारतीय विकेटों का बोलता है।

आर अश्विन ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। रवि चंद्रन अश्विन ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 14 विकेट चटकाए थे। इस दौरान अश्विन ने दो पारियों में चार बल्लेबाजों के एक साथ आउट किया था।

रविचंद्रन अश्विन (फोटो:सोशल मीडिया)

रविचंद्रन अश्विन ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए दोनों पारियों में चार-चार विकेट चटकाए थे।

रवि चंद्रन अश्विन भारत की ओर से टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक चटकाने वाले फिरकी गेंदबाज हैं। अश्विन ने 84 टेस्ट मैचों की 158 पारियों में 430 विकेट लिए हैं। अश्विन ने 7 बार विकेट लिए हैं, वहीं 30 बार पांच विकेट एक साथ लिए हैं।

अश्विन अगर श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होते हैं तो मैन ऑफ द सीरीज की दौड़ में आगे रहेंगे।

रविंद्र जडेजा

भारतीय टीम के बाएं हाथ के फिरकी गेंदबाज रविंद्र जडेजा भारतीय विकेटों पर विपक्षी बल्लेबाजों के लिए अधिक खतरनाक हैं। जडेजा ने भारत के लिए 57 टेस्ट मैच खेले हैं। जिसमें जडेजा ने 24.84 की औसत से 232 विकेट लिए हैं। वहीं जडेजा ने इन 57 मैचों में 34 टेस्ट मैच भारतीय सरजमीं पर खेले हैं।

रविंद्र जडेजा की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

रविंद्र जडेजा ने 34 टेस्ट मैचों की 67 पारियों में 162 विकेट लिए हैं। जडेजा का टेस्ट का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी भारतीय पिचों पर ही रहा है। जडेजा का टेस्ट क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ 48 रन देकर 7 विकेट रहा है। क्रिकेट जानकारों के मुताबिक श्रीलंका के खिलाफ जडेजा और अश्विन को जोड़ी बेहतरीन प्रदर्शन कर सकती है। जडेजा और अश्विन दो ही श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज बन सकते हैं।

भारत और श्रीलंका का टेस्ट सीरीज का शेड्यूल

भारत बनाम श्रीलंका- पहला टेस्ट मैच 4 मार्च 8 मार्च मोहाली

भारत बनाम श्रीलंका- दूसरा टेस्ट मैच 12 मार्च 16 मार्च बंगलौर

Tags:    

Similar News