IND vs WI 1st T20: भारत-वेस्टइंडीज के बीच पहला टी20 मैच आज, जाने मौसन और पिच का हाल

IND vs WI 1st T20: भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज 5 मैचों के टी20 सीरीज का पहला मैच आज त्रिनिदाद के ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। आइए जानते हैं इस मैच के दौरान कैसा रहेगा मौसम और पिच का हाल।

Written By :  Aakash Mishra
Update:2022-07-29 14:26 IST

IND vs WI 1st T20 Match (Image Credit: Twitter)

IND vs WI 1st T20: भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज से 5 मैचों के टी20 सीरीज का आगाज होने जा रहा है। सीरीज का पहला मुवाबला आज शाम 8 बजे से खेला जाएगा। इससे पहले भारत ने वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया है। हालांकि, अब टी20 सीरीज के किए दोनों टीमें अलग खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरेगी। यह टी20 सीरीज दोनों टीमों के लिए महत्त्वपूर्ण होगा क्योंकि अब टी20 विश्व कप शुरू होने तीन महीने से भी कम का समय बचा है। ऐसे में दोनों टीमें अपने खिलाड़ियों को विश्व कप के लिए तैयार करना चाहेगी। आइए जानते है दोनों टीमों के बीच पहला टी20 मैच कब और कहां खेला जाएगा।

पहला टी20 मैच कब और कहां खेला जाएगा?

भारत बनाम वेस्टइंडीज पहला टी20 मैच आज यानी 29 जुलाई को भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से खेला जाएगा। यह मैच त्रिनिदाद के ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैदान की पिच हमेशा बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित होती है। कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) के दौरान इस मैदान पर खूब रन बने हैं। साथ ही चेज करनी वाली टीम के जीतने की संभावना अधिक होती है। ऐसे में उम्मीद है कि टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी।

मौसम का हाल

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए आखिरी वनडे मैच में बारिश ने परेशान किया था। जिस वजह से मैच को 36 ओवर का कर दिया गया था। इस मैच में भी हल्की बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। एक घंटे की बारिश हो सकती है जिस वजह से मैच में देरी हो सकती है या ओवर की कटौती की जा सकती है। आज त्रिनिदाद का तापमान 21 से 31 डिग्री सेल्सियस के आस पास रहने का अनुमान है।

राहुल की जगह संजू सैमसन को किया गया शामिल

केएल राहुल को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में चुना गया था लेकिन कोरोना संक्रमित होने के कारण उन्हें इस सीरीज से बाहर होना पड़ा। उनकी जगह संजू सैमसन को टीम में शामिल किया गया है। संजू वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए वनडे सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा थे। वनडे सीरीज में संजू ने तीन मैचों में एक अर्धशतक लगाया था।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेट कीपर), दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह।

वेस्टइंडीज: निकोलस पूरन (कप्तान/ विकेट कीपर), ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, शिमरोन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल, ओडियन स्मिथ, जेसन होल्डर, अकील होसेन, रोमारियो शेफर्ड, ओबेद मैककॉय और अल्जारी जोसेफ।

Tags:    

Similar News