IND VS WI 1st ODI: वनडे मैच से पहले टीम इंडिया में बड़ा बदलाव, ईशान किशन और शाहरुख खान को मिली जगह

IND VS WI 1st ODI: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने वनडे टीम में बड़ा बदलाव किया है। चयन समिति ने ईशान किशन और शाहरुख खान को टीम इंडिया में शामिल किया है।

Written By :  Divyanshu Rao
Update: 2022-02-05 17:40 GMT
ईशान किशन और शाहरुख खान की तस्वीर 

IND VS WI 1st ODI: वेस्टइंडीज टीम भारत दौरे पर है। टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच रविवार को पहला वनडे इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा। भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे इंटरनेशनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद टीम इंडिया पहली एकदिवसीय सीरीज वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेगी।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने वनडे टीम में बड़ा बदलाव किया है। चयन समिति ने ईशान किशन और शाहरुख खान को टीम इंडिया में शामिल किया है। यह फैसला तब लिया गया है जब टीम इंडिया के तीन खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव होकर टीम से बाहर हो गए हैं। भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, और श्रेयस अय्यर कोरोना संक्रमित हो गए थे।

ईशान किशन करेंगे पहले वनडे मैच में ओपनिंग 

मिली जानकारी के मुताबिक, शिखर धवन की गैर मौजूदगी में युवा बल्लेबाज ईशान किशन को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट बतौर सलामी बल्लेबाज टीम में शामिल कर सकते हैं। रोहित शर्मा ने आज प्रेंस कॉन्फ्रेंस में आकर इस बात को साफ भी किया किया ईशान किशन उनके साथ पहले वनडे मैच में ओपनिंग करेंगे।

ईशान किशन (फोटो:सोशल मीडिया) 

ईशान किशन का इंटरनेशनल करियर 

23 वर्षीय ईशान किशन ने भारत के लिए दो एकदिवसीय इंटरनेशनल मैच खेले हैं। वनडे क्रिकेट में ईशान ने 60 रन बनाए हैं। इसके साथ ही ईशान किशन ने 5 टी20 इंटरनेशल मैच भी ईशान किशन ने खेला है। जबकि ईशान टी20 क्रिकेट में 28.25 की औसत से सिर्फ 113 रन ही बना पाए हैं।

शाहरुख खान को मिला घरेलू सीरीज का फायदा 

तमिलनाडु के युवा बल्लेबाज शाहरुख खान ने पिछले घरेलू सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। शाहरुख खान के इस प्रदर्शन के बाद सेलेक्टर्स ने उन्हें टीम इंडिया की सीनियर टीम में जगह दी है। मुश्ताक अली टॉफी में शाहरुख खान ने कर्नाटक के खिलाफ फाइनल मैच में आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर अपनी टीम को खिताब जिताया था।

शाहरुख खान की तस्वीर 

इसके अलावा विजय हजारे ट्राफी के कर्नाटक के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मैच में शाहरुख खान ने 39 गेंदों पर 79 रनों की तूफानी पारी खेली थी। और फाइनल मैच में हिमाचल प्रदेश के खिलाफ 42 रनों की अहम पारी खेली थी।

आपको बता दें कि टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 फरवरी को 1000वां वनडे इंटरनेशनल मुकाबला खेलेगी। भारत दुनिया की पहली टीम होगी जो 1000वां वनडे इंटरनेशनल मुकाबले खेलेगी। 

भारत बनाम वेस्टइंडीज वनडे सीरीज का शेड्यूल 

Team Match Date Time

भारत बनाम वेस्टइंडीज

पहला वनडे मैच 6 फरवरी  2022दोपहर 1:30 बजे 

भारत बनाम वेस्टइंडीज

दूसरा वनडे मैच 9 फरवरी 2022

दोपहर 1:30 बजे

भारत बनाम वेस्टइंडीज

तीसरा वनडे मैच 11 फरवरी 2022

दोपहर 1:30 बजे


Tags:    

Similar News