IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए हुआ भारतीय टीम का ऐलान, विराट-बुमराह को मिला आराम

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 दौरे के लिए बीसीसीआई ने 18 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की। विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया हैं। रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव की हुई वापसी।

Written By :  Aakash Mishra
Update: 2022-07-14 10:16 GMT

INDvsWI (Image credit: Social Media)

IND vs WI T20I Series: भारत की टीम अभी इंग्लैंड दौरे पर है, जहां भारत और इंग्लैंड के बीच आज लॉर्ड्स के मैदान पर दूसरा वनडे मैच खेला जाना हैं। तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत ने 1-0 की बढ़त बना ली हैं। वहीं इससे पहले भारत ने टी20 सीरीज को 2-1 से जीत लिया था। इंग्लैंड दौरा समाप्त करते ही भारत की टीम वेस्टइंडीज के लिए रवाना हो जाएगी। जहां भारत को वेटइंडीज के खिलाफ तीन वनडे और 5 टी20 मैच खेलने हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ 22 जुलाई से शुरू होने वाले वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान पहले ही किया जा चूका है। जिसके लिए बीसीसीआई ने शिखर धवन को टीम की कप्तानी सौंपी हैं। वहीं आज भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के चयनकर्ताओं ने टी20 सीरीज के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया हैं। इस सीरीज में विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया हैं।

विराट को दिया गया आराम

चयनकर्ताओं ने विराट को पहले ही वेटइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से आराम दे दिया था। जिसकी काफी आलोचना भी हुई थी कि अगर विराट आराम ही करते रहेंगे तो फॉर्म में वापस कैसे आएंगे। तब से ही क्रिकेट जगत के गलियारों में बाते चल रही थी कि विराट टी20 सीरीज से भी आराम चाहते है। अब जब बीसीसीआई ने टी20 सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है, तो यह साफ हो गया कि कोहली को टी20 सीरीज से भी आराम दिया गया हैं।

अनुभवी खिलाड़ियों के साथ उतरेगी टीम

भारत की टीम अनुभवी खिलाड़ियों के साथ टी20 सीरीज का दौरा करेगी। ऐसा जरूरी भी है क्योंकि इस साल ऑस्ट्रेलिया में अक्तूबर-नवंबर के महीने में टी20 विश्व कप होना है। जिसके लिए कप्तान रोहित शर्मा जल्द से जल्द अपनी टीम तैयार कर लेना चाहेंगे।

टीम में कप्तान रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल और ईशान किशन बतौर सलामी बल्लेबाज शामिल किए गए हैं। वहीं इसके अलावा इंग्लैंड के खिलाफ शतक जड़ने वाले सूर्यकुमार यादव और आयरलैंड के खिलाफ शतक लगाने वाले दीपक हुड्डा भी टीम का हिस्सा हैं। गेंदबाजी में बुमराह को आराम दिया गया है तो आर आश्विन की टीम में वापसी हुई हैं। वहीं युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक को टीम से बाहर रखा गया हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे टीम:

शिखर धवन (कप्तान) रुतुराज गायकवाड़, शुमगिल गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, इशान किशन, संजू सैमसन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिहाज, अर्शदीप सिंह

Tags:    

Similar News