गोल्ड मेडल जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया की चालबाजी! कोरोना पॉजिटिव खिलाड़ी को किया टीम में शामिल

IND W vs AUS W Final: ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ अपनी सबसे शानदार ऑलराउंडर ताहलिया मैकग्रा के लिए सभी को खतरे में डाल दिया। मैच से पहले ताहलिया मैकग्रा की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। लेकिन इसके बावजूद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी को इस बारे में जानकारी में हल्के लक्षण की बात कहीं।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-08-08 05:05 GMT

IND W vs AUS W Final: राष्ट्रमंडल खेल 2022 में रविवार को क्रिकेट में गोल्ड मेडल के लिए फाइनल मुकाबला खेला गया। ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल मैच में भारत को हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया। लेकिन इस मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम ने एक ऐसा फैसला लिया जिससे सभी हैरान रह गए। बता दें भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच यह मुकाबला 15 मिनट देरी से शुरू हुआ था। क्रिकेट फैंस इसके पीछे की वजह जानकर हैरान रह गए। दरअसल ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर ताहलिया मैकग्रा कोविड पॉजिटिव पाईं गई थी, जिन्हे खेलने की अनुमति मिलने में थोड़ी देर हो गई। जिसके चलते मैच 15 मिनट देर से शुरू हुआ था।

गोल्ड जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया की चालबाज़ी:

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ अपनी सबसे शानदार ऑलराउंडर ताहलिया मैकग्रा के लिए सभी को खतरे में डाल दिया। मैच से पहले ताहलिया मैकग्रा की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। लेकिन इसके बावजूद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी को इस बारे में जानकारी में हल्के लक्षण की बात कहीं। इसके बाद कॉमनवेल्थ गेम्स फेडरेशन आरएसीईजी टीम और मैच अधिकारियों ने उनको मैच में खेलने की अनुमति दी गई। ऑस्ट्रेलिया के फाइनल मैच में इस निर्णय से संकेत साफ़ था कि वो किसी भी हालत में गोल्ड मेडल नहीं गंवाना चाहता था। इसके लिए उन्होंने कोरोना पॉजिटिव खिलाड़ी को शामिल कर सभी खिलाड़ियों को खतरे में डाल दिया।

ताहलिया मैकग्रा नहीं दिखा पाई दम:

ऑस्ट्रेलिया को इस मैच में ऑलराउंडर खिलाड़ी ताहलिया मैकग्रा से काफी उम्मीद थी। लेकिन वो इस पर खरी नहीं उतरी। मैकग्रा ने फाइनल में भारत के खिलाफ सिर्फ 4 गेंद में 2 रन बनाए। इसके अलावा गेंदबाज़ी में भी उनकी जमकर कुटाई हुई। उन्होंने अपने दो ओवर में 24 रन खर्च कर दिए। ऐसे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मैच के बाद अपने इस फैसले अफ़सोस जरूर किया होगा।

फाइनल मैच का ऐसा रहा हाल:

ऑस्ट्रेलिया के लिए फाइनल में बेथ मूनी ने सर्वाधिक 61 रनों की पारी खेली। उन्होंने काफी देर तक बल्लेबाज़ी करते हुए टीम के स्कोर को 150 के पार पहुंचाया। इसके अलावा कप्तान मेग लेंनिंग ने 36 और गार्डनर ने ताबड़तोड़ 25 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के 162 रनों का पीछा करते हुए भारतीय टीम 152 रनों पर ऑल आउट हो गई। और गोल्ड मेडल जीतने से सिर्फ 9 रन दूर रह गई। हरमनप्रीत कौर ने जेमिमा रोड्रिगेज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ काफी संघर्ष किया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 67 गेंदों पर 96 रनों की साझेदारी निभाई। हरमनप्रीत कौर ने कप्तानी पारी खेलते हुए फाइनल में मैच में सिर्फ 43 गेंदों पर 65 रन बनाए। जिसमें सात चौके और दो छक्के शामिल थे। लेकिन वो भारत को जीत दिलाने से सफल नहीं हुई। 

Tags:    

Similar News