भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया निर्णायक मुकाबला आज, ऐसी होगी दोनों टीमों की प्लेइंग 11

India vs Australia 3rd T20: टीम इंडिया रविवार को ऑस्ट्रेलिया से टी20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेगी। दोनों टीमों के बीच यह निर्णायक मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। जो भी टीम इस मुकाबले में बाजी मारेगी वो सीरीज को अपने नाम कर लेगी।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-09-25 08:45 GMT

India vs Australia 3rd T20

India vs Australia 3rd T20: टीम इंडिया रविवार को ऑस्ट्रेलिया से टी20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेगी। दोनों टीमों के बीच यह निर्णायक मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। जो भी टीम इस मुकाबले में बाजी मारेगी वो सीरीज को अपने नाम कर लेगी। दोनों टीमें अभी सीरीज में 1-1 से बराबरी पर है। मोहाली में ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट से जीत दर्ज की थी, जबकि नागपुर में हुए दूसरे वनडे में टीम इंडिया ने जीत दर्ज की। ऐसे में आज हैदराबाद में होने वाला यह मुकाबला बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। चलिए जानते हैं मैच से जुड़ी कुछ अहम बातें...

टीम इंडिया में 3 बदलाव तय:

भारतीय टीम में इस निर्णायक मुकाबले में दो बदलाव होने तय माने जा रहे हैं। चोट से उभरने के बाद टीम में शामिल हुए हर्षल पटेल अपनी कोई छाप नहीं छोड़ पाए हैं। ऐसे में उनकी जगह आज दीपक चाहर को टीम में जगह मिल सकती है। जबकि पिछले मैच में शामिल किए गए ऋषभ पंत को भी आज बाहर रहना पड़ सकता है। क्योंकि उनको पिछले मैच में एक एक्स्ट्रा बल्लेबाज़ के तौर पर टीम में शामिल किया गया था। लेकिन इस मैच में उनकी जगह टीम में वापस भुवनेश्वर कुमार को जगह मिलनी तय मानी जा रही है। इसके अलावा युजवेंद्र चहल की जगह आर अश्विन को मौका मिल सकता है। चहल अभी तक दोनों मैचों में कुछ ख़ास प्रभाव नहीं छोड़ पाए हैं, बल्कि वह महंगे भी साबित हुए हैं।

ऑस्ट्रेलिया में नहीं होता दिखाई दे रहा कोई बदलाव:

वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया की टीम में कोई बदलाव होता दिखाई नहीं दे रहा है। नागपुर में हुए मैच में हार के बाद आरोन फिंच ने साफ़ कहा था कि उनकी टीम जीत से ज्यादा अपने खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नज़र बनाये हुए। ऐसे में अब अगले मैच में ऑस्ट्रेलिया उसी प्लेइंग 11 के साथ मैदान पर खेलती नज़र आ सकती है, जिसके साथ पहले मैच में उतरी थी।

भारत की संभावित प्लेइंग 11:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, आर. अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर और जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग 11:

आरोन फिंच (कप्तान), कैमेरॉन ग्रीन, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंग्लिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, नाथन एलिस, एडम जंपा और जोश हेजलवुड

Tags:    

Similar News