चक दे इंडिया: धर्मशाला टेस्ट में भारत जीत की दहलीज पर, सीरीज जीतने से मात्र 87 रन दूर

Update: 2017-03-27 23:02 GMT

धर्मशाला: भारतीय क्रिकेट टीम बॉर्डर-गावस्कर सीरीज जीतने से मात्र 87 रन दूर है। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को चौथे मैच में जीत के लिए 106 रनों का लक्ष्य दिया है। लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक बिना किसी नुकसान के 19 रन बना लिए हैं।

इस तरह भारतीय टीम जीत से बस 87 रनों की दूरी पर है। स्टंप्स के समय लोकेश राहुल (13 रन) और मुरली विजय (6 रन) क्रीज पर थे। धर्मशाला टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया अपनी दूसरी पारी में मात्र 137 रनों पर सिमट गया।

अश्विन-जडेजा ने तोड़ी कमर

ऑस्ट्रेलिया को रोकने में भारत की स्पिन जोड़ी आर. अश्विन और रवींद्र जडेजा ने अहम भूमिका निभाई। दोनों गेंदबाजों ने 3-3 विकेट लिए। वहीं तेज गेंदबाज उमेश यादव ने भी 3 विकेट झटके, जबकि एक विकेट भुवनेश्वर कुमार को मिला।

ऐसे धराशायी हुई ऑस्ट्रेलियाई टीम

लंच के बाद खेलने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहला झटका 10 रन के स्कोर पर लगा। हालांकि, इस पारी में भी करुण नायर ने भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर डेविड वॉर्नर का कैच छोड़ा था। लेकिन अगले ही ओवर में उमेश यादव की गेंद पर वॉर्नर (6 रन) को विकेट के पीछे साहा ने लपक लिया। 31 रन के स्कोर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम को दूसरा झटका लगा। कप्तान स्टीव स्मिथ (17 रन) को भुवनेश्वर ने बोल्ड किया। स्मिथ महज एक रन से सीरीज में 500 रन पूरे करने से चूक गए। 31 के ही स्कोर पर मैट रैनशॉ (8 रन) भी उमेश यादव की गेंद पर चलते बने।

Tags:    

Similar News