Ind vs Eng: भारत के लिए अच्छी खबर, दूसरे टेस्ट से इंग्लैंड का ये तेज गेंदबाज बाहर

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले ही इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है। टीम के तेज़ गेंदबाज़ जोफ्रा आर्चर को चोट लगने के चलते उन्हें टेस्ट से बाहर कर दिया गया है।

Update: 2021-02-12 04:02 GMT
Ind vs Eng : इंग्लैंड को बड़ा झटका, ये तेज़ गेंदबाज़ दूसरे टेस्ट से बाहर

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले ही इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है। टीम के तेज़ गेंदबाज़ जोफ्रा आर्चर को चोट लगने के चलते उन्हें टेस्ट से बाहर कर दिया गया है।

बोर्ड ने दी जानकारी

गुरूवार को इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने अपने बयान में कहा कि जोफ्रा आर्चर दायीं को कोहनी के दर्द के कारण भारत के खिलाफ शनिवार से चेन्नई में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे। वह इसी स्थान पर पहले टेस्ट के दौरान असहज महसूस कर रहे थे। यह मैच इंग्लैंड ने 227 रन से जीता था।

तीसरे टेस्ट मैच में वापसी

आपको बता दें, जोफ्रा आर्चर ने पहले टेस्ट मैच में बढ़िया गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट अपने नाम किए थे, जिसमें पहली पारी में रोहित शर्मा का विकेट भी शामिल था। ईसीबी ने स्पष्ट किया है की तेज़ गेंदबाज़ को किसी पिछली परेशानी के कारण यह चोट नहीं लगी। बोर्ड ने बताया कि यह मामला किसी पिछली चोट से जुड़ा हुआ नहीं है और उम्मीद है कि उपचार से जल्द सामान्य हो जाएगा। उन्होंने उम्मीद जताई है कि जोफ्रा आर्चर अलग जल्द स्वस्थ हो जाते हैं तो वह अहमदाबाद में तीसरे टेस्ट मैच में वापसी कर पाएगा।

इस क्रिकेटर ने किया रिप्लेस

जोफ्रा आर्चर के मैच से बाहर होने के बाद जेम्स एंडरसन के साथ अनुभवी स्टुअर्ट ब्रॉड का अंतिम एकादश में चुना जाना तय है। वही पहले टेस्ट में हिस्सा लेने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर भी इंग्लैंड वापस लौट चुके हैं। उनकी जगह बेन फोक्स मैच खेलते नज़र आएंगे। फोक्स के पास पांच टेस्ट मैचों का अनुभव है। आइए जानतें है इंग्लैंड और भारत में कैन कौन से प्लेयर्स मैदान में उतरेंगे।

ये भी पढ़ें- Team India में मायूसी: इंग्लैण्ड के खिलाफ नहीं खेलेगा ये क्रिकेटर, जानें वजह

इंग्लैंड की टीम

जो रूट (कप्तान), ओली पोप, डैनियल लॉरेंस, डॉमनिक सिबले, मोईन अली, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, रॉरी बर्न्स, बेन फोक्स (विकेटकीपर), जेम्स एंडरसन, डॉमनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच और ओली स्टोन।

भारत की टीम

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, केएल राहुल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर।

ये भी पढ़ें : क्रिकेट का वसीम जाफर विवाद, कुंबले-मनोज तिवारी क्यों बने ढाल

Tags:    

Similar News