India vs England: तीसरे टेस्ट में इस खिलाड़ी की जगह लेंगे आर अश्विन! ये हो सकती है टीम इंडिया की प्‍लेइंग XI

India vs England: । कप्‍तान विराट कोहली के एक फैसले पर इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज शुरू होने के बाद सवाल खड़े हो रहे हैं।

Newstrack :  Network
Published By :  Dharmendra Singh
Update: 2021-08-21 14:45 GMT

 एक मैच के दौरान टीम इंडिया के खिलाड़ी (फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

India vs England: विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली भारतीय टीम (Team India) ने मेजबान इंग्‍लैंड को दूसरे टेस्ट मैच में 151 से हरा दिया और पाच टेस्‍ट मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। पहला टेस्‍ट मैच बारिश की वजह से ड्रॉ हो गया था। इंग्‍लैंड और भारत के बीच तीसरा मैच 25 अगस्‍त को खेला जाएगा।

दूसरे टेस्‍ट मैच में शानदार प्रदर्शन के बाद भारतीय गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज और मोहम्‍मद शमी की तारीफ की जा रही है। कप्‍तान विराट कोहली के एक फैसले पर इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज शुरू होने के बाद सवाल खड़े हो रहे हैं। विराट कोहली ने शुरुआत के दोनों मैचों में ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की जगह आर अश्विन (R Ashwin) को मौका दिया और इसके चलते कोहली के फैसले पर भी सवाल खड़े किए जा रहे हैं।
दरअसल अभी तक रवींद्र जडेजा गेंदबाजी में नाकाम साबित हुए हैं। वह अभी तक 44 ओवर फेक चुके हैं, लेकिन एक भी विकेट नहीं लिया है। लॉर्ड्स में भारत की जीत में तेज गेंदबाजों का अहम योगदान रहा। स्पिनर जडेजा लगातार संघर्षशील हैं। अब लीड्स में होने वाले तीसरे टेस्‍ट में अश्विन को मौका दिया जा सकता है।

जडेजा बल्‍लेबाजी की वजह से पहले फैंसे के पसंदीदा स्पिनर थे। नॉटिंघम और लंदन में जो परिस्थिति थी वह जडेजा के पक्ष में थी। इंग्‍लैंड दौरे के दौरान जडेजा अभी तक सिर्फ विकेट लिए हैं। जडेजा ने एक विकेट न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में और एक विकेट काउंटी इलेवन के खिलाफ अभ्‍यास मैच में चटकया था।
इग्लैंड दौरे पर आर अश्विन काफी सफल रहे हैं। वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में उन्‍होंने चार विकेट झटके थे, तो वहीं 7 विकेट लिया था। पूर्व पाकिस्तानी कप्तान मुश्ताक मोहम्मद का कहना है कि आर अश्विन परफेक्‍ट संतुलन देंगे।

भारत की संभावित प्‍लेइंग 11
केएल राहुल, रोहित शर्मा, चेतेश्‍वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्‍य रहाणे,आर अश्विन, ऋषभ पंत, मोहम्‍मद शमी, मोहम्‍मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा/ रविंद्र जडेजा।




Tags:    

Similar News