India vs England: विराट कोहली ने अश्विन पर दिया ऐसा बयान, अब उठ रहे हैं कई सवाल

India vs England: कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि इंग्लैंड की तरफ से चार बाएं हाथ के बल्लेबाज खेल रहे हैं और रवींद्र जडेजा के पक्ष में है।

Newstrack :  Network
Published By :  Dharmendra Singh
Update: 2021-09-02 12:49 GMT

विराट कोहली ( फोटो: सोशल मीडिया) 

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का चौथा टेस्ट हो रहा है। इस मैच में दोनों टीमों की तरफ से बदलाव किए गए हैं। भारतीय टीम ने शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव को अंतिम ग्यारह में जगह दी जबकि गेंदबाज ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी को बाहर बैठाया है।

ईशांत और शमी को अनफिट होने की वजह से टीम में शामिल नहीं किया गया है। स्टार स्पिनर आर अश्विन को एक बार फिर टीम में शामिल नहीं किया गया है। मैच से पहले चर्चा थी कि आर अश्विन को टीम में शामिल किया जा सकता है, लेकिन उनको टीम में नहीं लिया गया। बताया जा रहा था जडेजा की जगह टीम में अश्विन को शामिल किया जा सकता है। अब कप्तान विराट कोहली ने अश्विन को टीम में नहीं लेने पर बयान दिया है।
कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि इंग्लैंड की तरफ से चार बाएं हाथ के बल्लेबाज खेल रहे हैं और रवींद्र जडेजा के पक्ष में है। उन्होंने आगे कहा कि जडेजा चार भारतीय तेज गेंदबाजों के बनाए जाने वाले रफ का इस्तेमाल कर सकते हैं। इंग्लैंड की चरफ से खेल रहे रोरी बर्न्स, मोईन अली, डेविड मलान और जेम्स एंडरसन बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं।

अश्विन के साथ ऐसा क्यों कर रहे हैं कोहली?
विराट कोहली के फैसले पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। उन्होंने एक ऐसा बयान दिया है जो अश्विन की अहमियत को कम कर रहा है। भारतीय टीम के आर अश्विन दिग्गज स्पिनर हैं। उन्होंने भारतीय टीम को कई मैचों में जीत दिलायी है। इसके साथ ही वह रैंकिग में दुनिया के नंबर दो टेस्ट गेंदबाज हैं। उनका इंग्लैंड में रिकॉर्ड अच्छा है। उन्होंने वहां पर 11 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 18 विकेट विकेट लिए हैं। उन्होंने साल 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ 4 टेस्ट मैच में कुल 11 विकेट झटके थे। अश्विन की बल्लेबाजी भी काफी सुधर गई है। उन्होंने कई मैचों में भारत को जिताया है। विराट के इस ''इंग्लैंड की तरफ से चार बाएं हाथ के बल्लेबाज खेल रहे हैं और रवींद्र जडेजा के पक्ष में है'' बयान पर सवाल खड़े हो रहे हैं कि वह अश्विन की अहमियत को कम क्यों बता रहे हैं।



Tags:    

Similar News