India vs West Indies: विराट कोहली को वनडे में मिल सकता है नया कीर्तिमान

India vs West Indies ODI Match: विराट कोहली वनडे मैच के इतिहास में 13000 रन बनाने वाले पांचवें क्रिकेटर बनने का खिताब अपने नाम करने वाले हैं। इसके लिए विराट कोहली को केवल 102 रन की जरूरत है।

Update: 2023-07-27 12:17 GMT
Virat Kohli (Pic Credit-Social Media)

India vs West Indies ODI Match: वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत टेस्ट सीरीज जीतने में सफल रही। भारतीय क्रिकेट टीम 27 जुलाई से शुरू होने वाली तीन मैच की वनडे सीरीज के लिए पूरे तरीके से तैयार है। किंग कोहली इस वनडे सीरीज में कई बड़े कारनामें कर सकते है। एक बार फिर क्रिकेट फैंस को विराट कोहली के दमदार पारी का इंतजार रहेगा। जिन्होंने पहले खेले गए टेस्ट सीरीज में अपना 500वां इंटरनेशनल मैच खेला है। इस क्रम में 76वां इंटरनेशनल सेंचुरी दर्ज किया। अब होने वाले वनडे सीरीज के दौरान विराट एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने के लिए तैयार है।

वीरेंद्र सहवाग को इस रिकॉर्ड में छोड़ा पीछे

भारतीय क्रिकेट टीम(Indian Cricket Team)के पूर्व कैप्टन किंग कोहली इस साल चार इंटरनेशनल शतक जड़ चुके है। हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग के 2023 के सीजन में भी दो शतक जड़ा था। इसके साथ विराट कोहली मैच के सभी फॉर्मेट के लिए फॉर्म में हैं। विराट कोहली जैक्स कैलिस को भी पीछे छोड़कर इंटरनेशनल क्रिकेट में पांचवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए है। इस क्रम में वीरेंद्र सहवाग को भी पीछे छोड़कर टेस्ट मैच में भारत के पांचवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बनने का भी खिताब अपने नाम कर लिया है।

वनडे फॉर्मेट में 50 शतक का रिकॉर्ड किंग कोहली के नाम जल्द

विराट कोहली वेस्टइंडीज दौरे पर 50 ओवर के फॉर्मेट में तीन बड़े रिकॉर्ड तोड़ नया खिताब हासिल कर सकते हैं। इस सीरीज में अगर विराट तीन पारियों में तीन शतक बना लेते हैं। तब सचिन तेंदुलकर के सर्वाधिक 49 वनडे शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं । विराट कोहली के पास अभी फिलहाल में 46 वनडे शतक के साथ है। कोहली इस साल वनडे मैच में 50 शतक बनाने वाले पहले क्रिकेटर भी बन सकते हैं।

  • विराट कोहली के पास सबसे ज्यादा इंटरनेशनल रन बनाने के लिस्ट में श्रीलंका के दिग्गज महेला जयवर्धने के रिकॉर्ड को तोड़ने का सुनहरा मौका है। हालांकि, इस रिकॉर्ड को तोड़कर अपने नाम करने के लिए उन्हें 375 रनों की जरूरत है।
  • विराट कोहली नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए 11000 रन वनडे में पूरा करने के लिए सिर्फ 223 रनों की जरूरत है।
  • विराट कोहली 13000 वनडे रन पूरे करने वाले दुनिया के पांचवें क्रिकेटर जल्द बनने वाले हैं। इस बड़े रिकॉर्ड तक पहुंचने और रिकॉर्ड लिस्ट में आने के लिए विराट कोहली को केवल 102 रनों की जरूरत है।

Tags:    

Similar News