IND vs ENG Lunch Report: हैदराबाद टेस्ट मैच के दूसरे दिन लंच तक भारत ने 3 विकेट पर बनाए 222 रन, केएल राहुल और अय्यर क्रीज पर डटे

IND vs ENG Lunch Report: हैदराबाद में खेले जा रहे टेस्ट मैच के शुक्रवार को दूसरे दिन लंच तक टीम इंडिया की स्थिति मजबूत।

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-01-26 06:10 GMT

IND vs ENG (Source_Social Media)

IND vs ENG Lunch Report: आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे साईकिल के तहत भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच हैदराबाद में खेला जा रहा है, जहां मैच के दूसरे दिन लंच तक टीम इंडिया ने अपनी स्थिति काफी मजबूत कर ली है। शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट टीम ने लंच तक 3 विकेट के नुकसान पर 222 रन बना लिए हैं और अब इंग्लैंड की पहली पारी से वो केवल 24 रन की दूरी पर खड़ी है।

दूसरे दिन लंच तक भारत की मजबूत स्थिति, बनाए 3 विकेट पर 222 रन

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन भी टीम इंडिया का कमाल का खेल जारी रहा। भारत ने दूसरे दिन पहले दिन के खेल के रोके जाने तक नाबाद रहे यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल का विकेट तो खो दिया, लेकिन इसके बाद केएल राहुल और श्रेयस अय्यर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए एक बढ़िया साझेदारी कर ली है। लंच तक के खेल में भारत ने 3 विकेट पर 222 का स्कोर बना लिया है।

हैदराबाद टेस्ट के दूसरे दिन भारत की रही खराब शुरुआत, यशस्वी-गिल निपटे

मैच के दूसरे दिन भारतीय क्रिकेट टीम अपने पहले दिन के स्कोर 1 विकेट पर 119 रन से आगे खेलने उतरी। इंग्लैंड की पहली पारी के 246 रन के जवाब में टीम इंडिया की पहले दिन जबरदस्त शुरुआत की। दूसरे दिन यशस्वी जायसवाल 76 और शुभमन गिल 14 रन के अपने नाबाद स्कोर पर बैटिंग करने उतरे। यशस्वी ने दिन के पहले ही ओवर में जो रूट को चौका जड़कर अपने इरादें स्पष्ट किए। लेकिन ये युवा बल्लेबाज इसी ओवर में जो रूट की गेंद पर फंस गया और 74 गेंद में 10 चौके और 3 छक्कों की मदद से 80 के स्कोर पर चलते बने। इसके बाद केएल राहुल बैटिंग करने उतरे।

3 विकेट गिरने के बाद केएल राहुल और श्रेयस अय्यर ने दिखायी अच्छी फॉर्म

केएल राहुल और शुभमन गिल ने 123 रन पर दूसरा विकेट गिरने के बाद पारी को संभाल लिया और दोनों ही बल्लेबाजों ने भारत के स्कोर को 159 रन तक पहुंचाया। 36 रनों की पनप रही साझेदारी को टॉम हॉर्टले ने तोड़ दिया, जिन्होंने शुभमन गिल को 23 रन के निजी स्कोर पर निपटा दिया। भारत को 159 रन पर तीसरा झटका लगा। इसके बाद राहुल का साथ देने के लिए श्रेयस अय्यर मैदान में उतरे। अय्यर ने राहुल को बढ़िया साथ दिया। दोनों ही बल्लेबाजों ने अंग्रेज गेंदबाजों को अच्छे सा सामना करते हुए भारत के स्कोर को 200 के पार पहुंचा दिया।

राहुल 55 और अय्यर 34 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद

इसी बीच केएल राहुल ने शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए अपनी फिफ्टी पूरी की। दोनों ही बल्लेबाज क्रीज पर पूरी तरह से सेट हो गए। केएल राहुल बीच में बढ़िया शॉट्स खेल रहे थे, तो वहीं अय्यर काफी संभल कर खेले। दूसरे दिन का लंच होने तक इन दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए नाबाद 63 रनों की साझेदारी कर ली है। राहुल जहां 55 रन बनाकर खेल रहे हैं, तो वहीं अय्यर 34 रन बनाकर उनका साथ दे रहे हैं। अब भारतीय टीम इंग्लैंड की पहली पारी से केवल 24 रन दूर है।

Tags:    

Similar News