Test Cricket में वापसी की तैयारी में Hardik Pandya, Australia दौरे से पहले दिया हिंट

Hardik Pandya Test Cricket: भारत और बांग्लादेश के बीच जल्द ही टेस्ट मैच खेला जाएगा। जिसे लेकर दोनों ही टीमें तैयारियों में लगी हुई हैं।

Written By :  Anupma Raj
Update:2024-09-13 12:46 IST

Hardik Pandya Test Cricket

Hardik Pandya Test Cricket: भारत और बांग्लादेश के बीच जल्द ही टेस्ट मैच खेला जाएगा। जिसे लेकर दोनों ही टीमें तैयारियों में लगी हुई हैं। वहीं इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी हार्दिक पांड्या टेस्ट क्रिकेट में वापसी को लेकर सुर्खियों में हैं। दरअसल पांड्या को हाल ही में रेड बॉल के साथ बॉलिंग प्रैक्टिस करते हुए देखा गया है।

Test Cricket में वापसी करेंगे Hardik Pandya 

भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इस टेस्ट सीरीज के शुरू होने से पहले ही हार्दिक पांड्या के टेस्ट क्रिकेट में वापसी को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं। दरअसल हाल ही में भारतीय ऑलराउंडर को रेड बॉल के साथ गेंदबाजी करते हुए देखा गया है। बता दें कि, हार्दिक पांड्या ने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2018 में इंग्लैंड दौरे पर खेला था। इंग्लैंड में एक ट्रेनिंग सत्र के दौरान पांड्या लाल गेंद से गेंदबाजी करते हुए नजर आए। सामने आई तस्वीर में हार्दिक रेड बॉल से बॉलिंग करते हुए नजर आएं। ऐसे में फैंस उम्मीद लगा रहे हैं कि, टेस्ट क्रिकेट में हार्दिक वापसी कर सकते हैं। 


दरअसल भारत अपना अगला मुकाबला बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर खेलेगा। फिर इसके बाद, नवंबर-दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगा, जहां पर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तहत पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। ऐसे में विदेशी सरजमीं पर भारत को तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर की जरूरत होगी, जो गेंद और बल्ले दोनों से अच्छा योगदान दे पाए। हार्दिक पांड्या को इस तरह से रेड बॉल से गेंदबाजी करते देख फैंस भी उत्साहित हो रहे हैं कि क्या हार्दिक पांड्या हमें एक बार फिर लाल गेंद के फॉर्मेट में वापसी करेंगे। 

अगर हार्दिक पांड्या टेस्ट क्रिकेट खेलने का मन बनाते हैं तो फिर ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में उनकी जगह बन सकती है और इससे भारत भी मजबूत होगा क्योंकि हार्दिक गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी योगदान देना बखूबी जानते हैं। हार्दिक ने अब तक टेस्ट अपने करियर में 11 टेस्ट मैच खेले हैं।


Tags:    

Similar News