Neeraj Chopra: भारत के गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा फिर से एक्शन में, लुसाने डायमंड लीग में हासिल किया दूसरा स्थान

Neeraj Chopra: नीरज चोपड़ा ने स्विटजरलैंड के लुसाने डायमंड लीग में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 89.49 मीटर दूर भाला फेंककर दूसरा स्थान हासिल किया।

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-08-23 06:34 GMT

Neeraj Chopra (Source_Social Media)

Neeraj Chopra: हाल ही में खत्म हुए पेरिस ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतकर भारत की झोली में खुशियां भरने वाले जेवलिन थ्रो के स्टार खिलाड़ी नीरज चोपड़ा एक बार फिर से एक्शन में लौट आए हैं। भारत के गोल्डन बॉय के नाम से मशहूर हो चुके नीरज चोपड़ा ने गुरुवार को स्विटजरलैंड में हो रही लुसाने डायमंड लीग में उतरे और आते ही एक बार फिर से उन्होंने जबरदस्त जलवा दिखाया और इस लीग में दूसरा स्थान हासिल किया।

लुसाने डायमंड लीग में नीरज चोपड़ा ने बनायी फाइनल में जगह

लुसाने डायमंड लीग में उतरे नीरज चोपड़ा ने जेवलिन थ्रो में जबरदस्त दमखम दिखाया और पेरिस ओलंपिक के अपने ही रिकॉर्ड को पीछे छोड़ते हुए उन्होंने 89.49 मीटर दूर तक भाला फेंका। पेरिस ओलंपिक में नीरज चोपड़ा ने 89.45 मीटर दूर भाला फेंका था, और उस रिकॉर्ड को उन्होंने तोड़ दिया है। इसके साथ ही नीरज चोपड़ा ने लुसाने डायमंड लीग में दूसरा स्थान हासिल करते हुए फाइनल राउंड में जगह बना ली है।

नीरज चोपड़ा ने 89.49 का स्कोर कर हासिल किया दूसरा स्थान

नीरज चोपड़ा का करियर का बेस्ट प्रदर्शन 89.94 मीटर दूर भाला फेंकने का रिकॉर्ड है। नीरज हालांकि अपना करियर बेस्ट स्कोर का रिकॉर्ड तो नहीं तोड़ सके, लेकिन उन्होंने इस शानदार प्रदर्शन के बूते फाइनल में जगह बना ली है। लुसाने डायमंड लीग के फाइनल में एक बार फिर से नीरज चोपड़ा पर नजरें होंगी, जिसमें वो कैसा प्रदर्शन करते हैं, ये देखना दिलचस्प होगा। लेकिन इस फॉर्म को देखते हुए तो उनसे बेस्ट प्रदर्शन की उम्मीद है।


नीरज चोपड़ा ने फिटनेस समस्या के बावजूद किया शानदार प्रदर्शन

इस स्टार जेवलिन थ्रो खिलाड़ी की बात करें तो वो पेरिस ओलंपिक से ही फिट नहीं थी। अपनी फिटनेस की समस्या से जूझ रहे नीरज चोपड़ा को यहां भी फिटनेस से परेशानी में देखा गया। हाल ही में उन्होंने सर्जरी करवायी है, लेकिन उन्होंने लुसाने डायमंड लीग में खेलने का फैसला किया। इस बार उन्होंने 4 अटेम्ट किए। जिसमें नीरज चोपड़ा चौथे स्थान पर रहे। उन्होंने तीसरे अटेम्ट में तीसरा स्थान हासिल किया और आखिरी यानी चौथे मौके पर उन्होंने 89.49 मीटर की दूरी तय कर दूसरा स्थान हासिल किया।

Tags:    

Similar News