IPL 2020: टूटेगा ये बड़ा रिकॉर्ड, खिलाड़ी तैयार, सबसे आगे इनका नाम...

39 वर्षीय अमित मिश्रा एक ऐसे प्लेयर हैं जो बड़े बड़े रिकॉर्ड तोड़ने में सबसे आगे हैं। पिछले 12 साल में अपनी फिरकी से बल्लेबाजों को नचाने वाले मिश्रा इस बार दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए खेलने वाले हैं।

Update: 2020-09-18 05:16 GMT
अमित मिश्रा ने कसी कमर, इस बार भी बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने की तैयारी

एक दिन बाद IPL का महा मुकाबला शुरू होने वाला हैं। आप ने भी IPL 2020 के लिए कमर कास ली होगी। अपने पसंदीदा खिलाड़ी को खेलते हुए जो देखना हैं। IPL में हर साल कई रिकॉर्ड तोड़े जाते हैं। इस बार भी कुछ ऐसा ही होने वाला हैं।

IPL के रिकॉर्ड तोड़ खिलाड़ी

जब बात हो रही हो रिकॉर्ड बनाने की और अमित मिश्रा का नाम सामने ना आए ऐसा तो मुम्किन ही नहीं हैं। दिल्‍ली कैपिटल्‍स के 39 वर्षीय अमित मिश्रा एक ऐसे प्लेयर हैं जो बड़े बड़े रिकॉर्ड तोड़ने में सबसे आगे हैं। पिछले 12 साल में अपनी फिरकी से बल्लेबाजों को नचाने वाले मिश्रा इस बार दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए खेलने वाले हैं। अमित का आईपीएल में जलवा रहा है। सबसे भरोसेमंद गेंदबाज़ रहे हैं। हर मुश्किल घड़ी में वो एक जादू की तरह काम आते हैं। इस बार अमित मिश्रा के पास मौका होगा आईपीएल के कई बड़े रिकॉर्ड तोड़ने का।

ये भी पढ़ें- कंगना रनौत का बड़ा बयान, ट्विटर छोड़ने की कही बात, जानिए क्यों?

लशित मलिंगा का रिकॉर्ड

आपको बता दें, आईपीएल के इतिहास में लशित मलिंगा ने सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम किया हैं। उन्होंने 122 मैचों में सबसे ज्यादा 170 विकेट लिए हैं। जिसके बाद अमिता मिश्रा दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 147 मैचों में 157 विकेट लिए हैं। यानी मिश्रा सबसे ज्यादा विकेट के रिकॉर्ड से सिर्फ 13 विकेट दूर है। इस बार मलिंगा के आईपीएल में नहीं खेलने से अमित मिश्रा के पास रिकॉर्ड को तोड़ने का सुनहरा मौका होगा।

ये भी पढ़ें- पुलवामा जैसा हमला: सेना ने किया नाकाम, घाटी दहलाने की बड़ी साजिश

2008 का पहला रिकॉर्ड

अमिता का नाम आईपीएल में सबसे मजबूत खिलाडियों में लिया जाता हैं। मिश्रा ने आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा 3 बार हैट्रिक ली है। सबसे पहले उन्होंने ये कारनामा साल 2008 में दिल्ली के लिए किया था। इसके बाद 2011 में डेक्कन चार्जर्स के लिए हैट्रिक ली थी। तीसरी बार 2013 में हैट्रिक ली थी। उस वक्त भी वो हैदराबाद के लिए खेल रहे थे।

ये भी पढ़ें- DM की तबियत बिगड़ी: अब ऐसी है हालत, प्रशासन हुआ सतर्क

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News