IPL 2020: पंजाब की लगातार 5वीं जीत, कोलकाता को 8 विकेट से हराया

आईपीएल के 13वें सीजन के 46वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब(KXIP) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 8 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ पंजाब की टीम अंकतालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई है।

Update: 2020-10-26 13:42 GMT
आईपीएल के 13वें सीजन के 46वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब(KXIP) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 8 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ पंजाब की टीम अंकतालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई है।

लखनऊ:आईपीएल के 13वें सीजन के 46वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब(KXIP) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 8 विकेट से हरा दिया। कोलकात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट खोकर 20 ओवरों में 149 रन बनाए। 150 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब ने 18.5 ओवरों में 2 विकेट पर 150 रन बना लिये और जीत हासिल की। पंजाब की लगातार यह 5वीं जीत है।

क्रिस गेल और मनदीप सिंह ने 100 रनों की शानदार साझेदारी की। क्रिस गेल ने 29 गेंदों में 51 रन बनाए जबकि मनदीप 56 गेंदों में 66 रन बनाकर नाबाद रहे। किंग्स इलेवन पंजाब अंकतालिका टॉप-4 में पहुंच गई है।

किंग्स इलेवन पंजाब टीम ने यह छठवीं जीत हासिल की है। इस जीत के बाद पंजाब के पास 12 अंक हो गए हैं और अंकतालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई है। कोलकाता की टीम अब पांचवें स्थान पर आ गई है। दोनों का यह 12वां मैच रहा। कोलकाता ने यह छठवां मैच हारा है।

ये भी पढ़ें...TRP पर बड़ा खुलासा: आरोपी करेगा नाम उजागर, कई चैनल मालिकों पर मुसीबत

किंग्स इलेवन पंजाब को पहला झटका 47 रन पर लगा। कप्तान केएल राहुल 28 बनाकर आउट हो गए। इसके बाद मनदीप सिंह और क्रिस गेल की जोड़ी ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। मनदीप सिंह ने आईपीएल का छठा अर्धशतक जड़ा, तो वहीं गेल ने 30वीं फिफ्टी लगाई। इसके बाद गेल 51 रन बनाकर आउट हो गए।

ये भी पढ़ें...KBC 12: ये कंटेस्टेंट पहुंची एक करोड़ के सवाल पर, बनने वाली हैं पहली करोड़पति

कोलकाता की ऐसी रही पारी

किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम नौ विकेट खोकर 149 रन बना सकी। केकेआर ने अपने तीन विकेट दूसरे ओवर में सिर्फ 10 रनों के भीतर ही गंवा दिए। पहले ही ओवर की दूसरी गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल ने नीतीश राणा को जीरो पर पवेलियन भेज दिया। तो वहीं दूसरे ओवर में शमी ने केकेआर के दो विकेट चटकाए। राहुल त्रिपाठी चौथी गेंद पर कैच आउच हो गए, इसीओवर की आखिरी गेंद पर दिनेश कार्तिक जीरो पर पेवलियन लौट गए।

ये भी पढ़ें...बिहार चुनाव: पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार खत्म, इन दिग्गजों की किस्मत दांव पर

इसके बाद कप्तान इयोन मॉर्गन और शुभमन गिल 81 रनों की साझेदारी की। इसके बाद इयोन मॉर्गन बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में कैट दे बैठे। उन्होंने 25 गेंदों में 40 रन बनाए। सुनील नरेन 6 रन बनाए और कमलेश नागरकोटी भी 6 रन बनाकर आउट हो गए।



प्लेइंग इलेवन

कोलकाता नाइट राइडर्स: शुभमन गिल, नीतीश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), इयोन मोर्गन (कप्तान), सुनील नरेन, पैट कमिंस, लॉकी फर्ग्यूसन, कमलेश नागरकोटी, प्रसिद्द कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती।

किंग्स इलेवन पंजाब: केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मनदीप सिंह, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, दीपक हुड्डा, क्रिस जॉर्डन, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।

ये भी पढ़ें...बिहार चुनाव 2020: झारखंड के सीमावर्ती जिलों में चौकसी, बनाए गए 49 चेक पोस्ट

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Tags:    

Similar News