IPL 2023 RCB vs LSG: लखनऊ और आरसीबी के बीच टक्कर आज, दोनों टीमों में से किसका रहेगा पलड़ा भारी, जानिए...

IPL 2023 RCB vs LSG: आईपीएल 2023 में सोमवार यानी आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का मुकाबला लखनऊ सुपरजाइंट्स से होगा। इस समय दोनों ही टीमों का प्रदर्शन मिला-जुला सा रहा हैं। दोनों ही टीमें अपने घरेलू मैदान पर मैच में जीत दर्ज कर चुकी है।

Update: 2023-04-10 16:07 GMT
IPL 2023 RCB vs LSG

IPL 2023 RCB vs LSG: आईपीएल 2023 में सोमवार यानी आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का मुकाबला लखनऊ सुपरजाइंट्स से होगा। इस समय दोनों ही टीमों का प्रदर्शन मिला-जुला सा रहा हैं। दोनों ही टीमें अपने घरेलू मैदान पर मैच में जीत दर्ज कर चुकी है। लेकिन घर से बाहर दोनों ही टीमों का हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में आज आरसीबी कि टीम अपने घरेलू मैदान पर हर हाल में जीत के इरादे से उतरेगी। जबकि लखनऊ सुपरजाइंट्स कि टीम लगातार दूसरी जीत कि तलाश में खेलने उतरेगी। चलिए जानते हैं आज के मैच से जुड़ी कुछ ख़ास जानकारी के बारे में...

आरसीबी को कोलकाता के सामने मिली करारी हार:

आरसीबी ने इस मैच से पहले आईपीएल 2023 में दो मुकाबले खेले हैं। इसमें पहले मैच में मुंबई इंडियंस को आठ विकेट से बुरी तरह हराया था। लेकिन इसके बाद ईडन गार्डन पर केकेआर के सामने 81 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में आरसीबी कि नजर जीत की राह पर लौटने पर टिकी होंगी। लेकिन आसीबी के लिए डेथ ओवरों की गेंदबाजी चिंता का सबब बन गई है। आज के मैच में आरसीबी को कोहली और प्लेसिस की जोड़ी से बड़ी उम्मीद होगी। लखनऊ सुपरजाइंट्स के मजबूत गेंदबाज़ी आक्रमण के सामने आरसीबी को इस मैच में बड़ा स्कोर बनाना होगा।

सुपरजाइंट्स के स्पिनर कर सकते हैं कमाल:

इस मैच में लखनऊ सुपरजाइंट्स का मजबूत पक्ष उनकी स्पिन गेंदबाज़ी होगी। अब तक खेले गए तीन मैचों में लखनऊ सुपरजाइंट्स के स्पिनर का प्रदर्शन काफी शानदार रहा हैं। पिछले मैच में भी लखनऊ सुपरजाइंट्स की जीत में स्पिनर्स का बड़ा योगदान रहा था। लखनऊ के स्पिनर आरसीबी की परेशानी बढ़ा सकते हैं। लखनऊ सुपरजाइंट्स में रवि बिश्नोई, अमित मिश्रा और क्रुणाल पंड्या जैसे शानदार स्पिनर मौजूद हैं। मार्क वुड फ्लू के कारण और आवेश खान चोटिल होने के कारण पिछले मैच में नहीं खेल पाए थे। आज के मैच में ये दोनों ही खिलाड़ी मैच में वापसी कर सकते हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम: फाफ डु प्लेसी (कप्तान), विराट कोहली, माइकल ब्रेसवेल, हर्षल पटेल, दिनेश कार्तिक, शाहबाज अहमद, अनुज रावत, आकाश दीप, महिपाल लोमरोर, फिन एलन, मोहम्मद सिराज, सुयश प्रभुदेसाई, कर्ण शर्मा, सिद्धार्थ कौल, डेविड विली, वेन पार्नेल, हिमांशु शर्मा, मनोज भांडगे, राजन कुमार, अविनाश सिंह, सोनू यादव।

लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम: लोकेश राहुल (कप्तान), काइल मेयर्स, दीपक हुड्डा, कृणाल पंड्या, अमित मिश्रा, निकोलस पूरन, मार्कस स्टोइनिस, नवीन उल हक, रोमारियो शेफर्ड, आयुष बडोनी, आवेश खान, करण शर्मा, युद्धवीर चरक, यश ठाकुर,मार्क वुड, स्वप्निल सिंह, मनन वोहरा, डेनियल सैम्स, प्रेरक मांकड़, कृष्णप्पा गौतम, जयदेव उनादकट, रवि बिश्नोई, मयंक यादव।

Tags:    

Similar News