लखनऊ में 'खेलो भारत अभियान' का शुभारंभ, योगी बोले- गरीब घरों के बच्चों को मिलेगा मंच

भारतीय जनता युवा मोर्चा की अध्यक्ष (भाजयुमो) पूनम महाजन ने गुरूवार (06 जुलाई) को लखनऊ के साइंटिफिक कंवेंशन सेंटर में 'खेलो भारत अभियान' का उद्धघाटन किया।

Update: 2017-07-06 15:07 GMT

लखनऊ: भारतीय जनता युवा मोर्चा की अध्यक्ष (भाजयुमो) पूनम महाजन ने गुरूवार (06 जुलाई) को लखनऊ के साइंटिफिक कंवेंशन सेंटर में 'खेलो भारत अभियान' का उद्धघाटन किया।

इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा, भाजयुमो अध्यक्ष पूनम महाजन, खेल मंत्री चेतन चौहान, प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बसंल, प्रदेश अध्यक्ष युवा मोर्चा सुब्रत पाठक, राष्ट्रीय महामंत्री युवा मोर्चा अभिजात मिश्रा, रेसलर संग्राम सिंह मौजूद रहे।

भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा (भाजयुमो) देश भर में खेलो भारत अभियान चला रहा है। इस अभियान के तहत देश भर में भाजयुमों उन युवाओं को जोड़ेगा जो विभिन्न खेलों में विशेष योग्यता रखते हैं।

भाजयुमो इस अभियान को प्रदेश के सभी जिलों और मंडल स्तर तक आयोजित करेगा। इस अभियान के तहत जिले और मंडल स्तर पर उन युवाओं को भी मौका दिया जाएगा जिनके अंदर प्रतिभा है पर उचित मंच के अभाव में वह आगे नहीं बढ़ पाते। इस अभियान का समापन दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे। खेलो भारत अभियान 6 जुलाई से 25 सितंबर तक चलेगा।

यह भी पढ़ें ... फरियादियों के सामने CM योगी ने अधिकारियों को लगाई फटकार, देखें वीडियो

सीएम योगी आदित्यनाथ ने क्या कहा ?

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस कंवेंशन सेंटर का निर्माण अटल बिहारी बाजपेयी ने कराया था। सीएम योगी ने कहा कि डॉ. दिनेश शर्मा कह रहे थे कि इस कंवेंशन सेंटर का नामकरण कर दिया जाए तो अच्छा होगा। सीएम ने कहा कि जल्द ही इसका प्रस्ताव लाया जाएगा।

सीएम ने कहा कि भारत दुनिया मे सबसे बड़ा युवा देश है। इस युवा आबादी को नई दिशा देने का काम युवा मोर्चा को करना है। इस अभियान के माध्यम से मनुष्य जीवन को भी टीम स्पिरिट के साथ जोड़ने काम होगा। सीएम ने कहा कि इस अभियान के जरिए गरीब घरों के बच्चों को भी मंच मिलेगा।

सीएम योगी ने ‘खेलो भारत अभियान‘ के लिए भाजयुमो को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि श्याम प्रसाद मुखर्जी जी हमारे प्रेरणाश्रोत थे। ये वर्ष पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जन्म शती समारोह के अन्तर्गत प्रदेश के मण्डल से लेकर ब्लाक स्तर पर कार्यक्रम आयोजन हो रहे हैं।

आगे की स्लाइड्स में देखिए फोटोज

Similar News