अरुण लाल के बाद बंगाल रणजी टीम का हेड कोच बना यह पूर्व भारतीय खिलाड़ी

Laxmi Ratan Shukla: अरुण लाल के इस्तीफे के बाद से बंगाल क्रिकेट संघ ने टीम के नए कोच के लिए कई नामों पर विचार किया था। जिसमें पहला नाम पूर्व भारतीय खिलाड़ी वसीम जाफर का था। लेकिन उन्होंने बांग्लादेश अंडर 19 टीम की कमान संभाल ली है।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-07-26 12:29 GMT

Laxmi Ratan Shukla बंगाल रणजी टीम के हेड कोच से हाल ही में अरुण लाल ने इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद से नए कोच की खोज जारी थी। मंगलवार को बंगाल रणजी टीम को नया कोच मिल गया। जी हां, टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर लक्ष्मी रतन शुक्ला को यह जिम्मेदारी मिली है। अब अरुण लाल की जगह बंगाल के खिलाड़ियों को लक्ष्मी रतन शुक्ला के मार्गदर्शन में क्रिकेट के गुर सीखने को मिलेंगे। वहीं बंगाल की टीम के बल्लेबाजी सलाहकार पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज डब्लूवी रमन को बनाया गया। बंगाल क्रिकेट संघ ने लक्ष्मी रतन शुक्ला पर विश्वास जताया है।

लक्ष्मी रतन शुक्ला नहीं थे कोच की दौड़ में:

अरुण लाल के इस्तीफे के बाद से बंगाल क्रिकेट संघ ने टीम के नए कोच के लिए कई नामों पर विचार किया था। जिसमें पहला नाम पूर्व भारतीय खिलाड़ी वसीम जाफर का था। लेकिन उन्होंने बांग्लादेश अंडर 19 टीम की कमान संभाल ली है। लेकिन उसके बाद एंडी फ्लॉवर के नाम पर भी विचार किया गया। अंत में बंगाल क्रिकेट संघ ने लक्ष्मी रतन शुक्ला के नाम पर मुहर लगा दी।

लक्ष्मी रतन शुक्ला का करियर:

बता दें लक्ष्मी रतन शुक्ला को भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का ज्यादा मौका नहीं मिला। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में काफी सालों तक बेहतर प्रदर्शन किया था। लेकिन जब इंटरनेशनल क्रिकेट की बात हो तो वो सिर्फ तीन वनडे मुकाबलों में टीम का हिस्सा रहे। जिसमें उन्होंने सिर्फ 18 रन बनाए जबकि गेंदबाजी में एक ही विकेट हासिल कर पाए। उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में सिर्फ एक चौका लगाया है और एक कैच पकड़ा है। लेकिन उनके फर्स्ट क्लास करियर में 6,217 रन और 172 विकेट नाम है।

हाल ही में अरुण लाल ने छोड़ा था कोच पद:

रणजी ट्रॉफी के पिछले सीजन में बंगाल का प्रदर्शन काफी ख़राब रहा था। बंगाल की टीम सेमीफाइनल तक ही पहुंच पाई थी। इसके बाद इसी महीने तत्कालीन कोच अरुण लाल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद अरुण लाल ने शादी रचा कर खूब सुर्खियां बटोरी थी। पूर्व क्रिकेटर अरुण लाल ने अपनी दोस्‍त बुलबुल साहा से शादी रचाई थी। उनकी पत्नी बुलबुल साहा और अरुण लाल के बीच उम्र का काफी अंतर था। उन्होंने 66 वर्ष की उम्र में अपने से 28 साल छोटी बुलबुल साहा के साथ सात फेरे लिए।

Tags:    

Similar News