भारत-न्यूजीलैंड के बीच 29 जनवरी को इकाना स्टेडियम में होगा टी-20 मुकाबला, जानें कितने में मिल रहे हैं मैच टिकट

Ekana Stadium Match Tickat: टीम इंडिया बुधवार से न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने उतरेगी। उसके बाद दोनों टीमों के बीच टी-20 सीरीज खेली जाएगी। इस टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में 29 जनवरी को खेला जाएगा।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2023-01-17 06:39 GMT

Ekana Stadium Match Tickat

Ekana Stadium Match Tickat: टीम इंडिया बुधवार से न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने उतरेगी। उसके बाद दोनों टीमों के बीच टी-20 सीरीज खेली जाएगी। इस टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में 29 जनवरी को खेला जाएगा। लखनऊवासी इस मैच को लेकर काफी उत्साहित है। इस स्टेडियम में करीब 55 हजार दर्शक एक साथ बैठकर मैच का आनंद उठा सकते हैं। पिछले हफ्ते से ही इस मैच की टिकट की ऑनलाइन बिक्री शुरू हो चुकी हैं। अब तक हज़ारों लोगों ने ऑनलाइन टिकट खरीद भी लिए हैं। अगर ऑनलाइन बिक्री के बावजूद कुछ सीट खाली रही तो टिकटों की ऑफलाइन बिक्री के लिए काउंटर लगाएंगे जाएंगे।

499 से लेकर 20 हजार रूपये तक मिल रहे हैं टिकट:

बता दें मास्टर कार्ड सीरीज के इस दूसरे टी-20 मैच के टिकट पेटीएम पर ऑनलाइन बुक किए जा सकते हैं। इसमें अगर बात करें सबसे सस्ते टिकट की तो वो करीब 499 रूपये में मिल रहा है। जबकि सबसे महंगा टिकट के लिए करीब 20 हजार रूपये तक खर्च करने पड़ेंगे। ईस्ट अपर ब्लॉक-4 और वेस्ट अपर ब्लॉक-10 के टिकट की कीमत सिर्फ 499 रूपये रखी गई है। वहीं, साउथ कॉरपोरेट बॉक्स में बैठकर मैच देखने के लिए 20 हजार रुपए का टिकट मिल रहा है। इस बार भी टिकट पर बारकोड रहेगा। ऐसे में कोई छेड़छाड़ हुई तो स्टेडियम में प्रवेश पाने में मुश्किल होगी। इस मैदान पर इससे पहले दो टी-20 मैच और एक वनडे मुकाबला खेला जा चुका है।

कीवी टीम इस मैदान पर पहली बार खेलेगी:

लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में टीम इंडिया अब तक तीन मैच खेल चुकी है। लेकिन न्यूज़ीलैंड की ताम पहली बार इस मैदान पर मैच खेलने उतरेगी। 29 जनवरी को होने वाले इस टी-20 मैच में करीब 50 हजार दर्शक दीर्घा वाला इकाना स्टेडियम खचाखच भरने की उम्मीद जताई जा रही है। लखनऊवासी टीम इंडिया के स्टार सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या की बल्लेबाज़ी देखने के लिए इस मैच का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। टी-20 में टीम इंडिया की कमान हार्दिक पंड्या के पास रहेगी। जबकि सीनियर खिलाड़ियों को एक बार फिर टी-20 सीरीज में शामिल नहीं किया गया है।

इकाना स्टेडियम का इतिहास:

भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम का नाम पूर्व में इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम रहा था, जिसे बाद में बदल दिया गया। इस स्टेडियम में 50,000 लोगों के बैठने की क्षमता मौजूद है, जिसके तहत यह भारत का पांचवां सबसे बड़ा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम है। इकाना क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन 2017 में हुआ था, जिसके बाद 6 नवंबर 2018 को इकाना स्टेडियम ने भारत और वेस्टइंडीज के बीच एक T20 मैच के रूप में अपने पहले अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला गया था। इकाना स्टेडियम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की मेजबानी करने वाला भारत का 52वां स्टेडियम बना।

Tags:    

Similar News