IPL 2020 MI vs RR: मुंबई की बड़ी जीत, राजस्थान को 58 रनों से हराया

आईपीएल के 13वें सीजन के 20वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस(MI) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को 57 रनों से हरा दिया। मुंबई के 194 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम 18.1 ओवरों में 136 रन ही बना सकी।

Update: 2020-10-06 13:55 GMT
आईपीएल के 13वें सीजन के 20वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस(MI) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को 57 रनों से हरा दिया।

दुबई: आईपीएल के 13वें सीजन के 20वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस(MI) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को 57 रनों से हरा दिया। मुंबई के 194 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम 18.1 ओवरों में 136 रन ही बना सकी। इसके साथ ही रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने लगातार तीसरी जीत हासिल की। छह मैचों में मुंबई की यह चौथी जीत रही। मंबई बेहतर नेट रन रेट के आधार पर अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई।

तो वहीं राजस्थान रॉयल्स की लगातार दो शुरुआती जीत के बाद यह लगातार तीसरी हार है। रॉयल्स की बल्लेबाजी खराब रही है। विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने 44 गेंदों पर 70 रन बनाए, लेकिन यह नाकाफी साबित हुआ। बटलर के अलावा जोफ्रा आर्चर ने 24 रन बना पाए। मुंबई के लिए जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवरों में 20 रन देकर 4 विकेट झटके जबिक ट्रेंट बोल्ट और जेम्स पेटिंसन ने 2-2 विकेट लिए।

मुंबई इंडियंस ने चार विकेट खोकर 193 रन बनाए। सूर्य कुमार ने 47 गेंदों में 11 चौके और दो छक्के की मदद से नाबाद 79 रन बनाए। उन्होंने हार्दिक पंड्या ने 19 गेंदों में 30 जोड़े। हार्दिक के साथ सूर्य कुमार ने पांचवे ते लिए 76 रन की अटूट साझेदारी की। इन दोनों की पारियों की बदौलत मुंबई की टीम अंतिम चार ओवरों में 60 रन जुटा लिए। रॉयल्स की ओर से श्रेयस गोपाल सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने 28 रन देकर दो विकेट लिए।

यह भी पढ़ें...बिहार चुनाव: BJP ने जारी की कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट, यहां देखें पूरी सूची

मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। कप्तान रोहित शर्मा(35) और क्विंटन डिकॉक (23) दोनों ने अंकित राजूपत के पहले ओवर में चौके के साथ खाता खोला। रोहित ने राजपूत के अगले ओवर में भी लगातार गेंदों पर छक्का और चौका जड़ा। डिकॉक ने भी जोफ्रा आर्चर की शुरुआती गेंदों पर चौके और छक्के छड़े।

यह भी पढ़ें...कोरोना से बचना है तो इस नई दवा का नाम फौरन नोट कर लें,आयुष ने भी माना कारगर

प्लेइंग इलेवन

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, जेम्स पैटिनसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह।

यह भी पढ़ें...अंतरिक्ष में सोना, हाथ लगते ही इंसान बन जाए रातों रात करोड़पति

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर (विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, स्टीव स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन, महिपाल लोमरोर, राहुल तेवतिया, टॉम कुरेन, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत, कार्तिक त्यागी।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News