Milkha Singh Health Update: मिल्खा सिंह की तबीयत बिगड़ी, पीजीआई में चल रहा इलाज, जानिए कैसी है हालत

Milkha Singh Health Update: महान भारतीय एथलीट मिल्खा सिंह की एक बार फिर तबीयत बिगड़ गई है। उनका इलाज पीजीआई चंडीगढ़ में चल रहा है।

Newstrack :  Network
Published By :  Dharmendra Singh
Update: 2021-06-18 14:08 GMT

अस्पताल में इलाज के दौरान मिल्खा सिंह (फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

Milkha Singh Health Updateमहान भारतीय एथलीट मिल्खा सिंह की एक बार फिर तबीयत बिगड़ गई है। उनका इलाज पीजीआई चंडीगढ़ में चल रहा है। अभी दो दिन पहले ही मिल्खा सिंह को कोरोना आईसीयू से प्राइवेट वार्ड में शिफ्ट किया गया था। मिली जानकारी के मुताबिक, 91 साल के एथलीट की गुरुवार देर रात बुखार आ गया था और उनका ऑक्सीजन लेवल भी कम गया था। फिलहाल डॉक्टरों की टीम उनकी सेहत पर नजर रखे हुए है। लेकिन अस्पताल प्रबंधन ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

इससे दो दिन पहले ही मिल्खा सिंह की कोरोना जांच की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। इसके बाद मिल्खा सिंह को पीजीआई चंडीगढ़ के कोरोना आईसीयू से प्राइवेट वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया था। उन पर नजर रखने वाले डॉक्टरों की टीम ने बताया था उनकी हालत स्थिर है और उसमें सुधार हो रहा है। उनके परिवार ने भी कहा था कि मिल्खा की हालत अब स्थिर है।
एक मीडियो रिपोर्ट में परिवार के एक सदस्य के हवाले से कहा गया कि उन्होंने बताया था कि मिल्खा की हालत अब स्थिर है और वह कोरोना आईसीयू से बाहर आ चुके हैं। फिलहाल मिल्खा अभी मेडिकल आईसीयू में ही हैं। कुछ समय पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनके परिवार से बात की थी और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली थी।

बीते महीने हुए थे कोरोना संक्रमित

भारतीय एथलिट मिल्खा सिंह मई के महीने में कोरोना संक्रमित हो गए थे। इसके बाद उनको मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में एडमिट कराया गया था। यहां उनका एक हफ्ते तक इलाज चला जिसके बाद उन्हें घर लाया गया था। इसके बाद उनका आक्सीजन कम हो गया और उन्हें पीजीआई चंडीगढ़ ले जाया गया। तब से ही उनका पीजीआई चंडीगढ़ में इलाज चल रहा है। मिल्खा ने साल 1958 कॉमनवेल्थ गेम्स में 400 मीटर स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीता था और वह ऐसा करने वाले अकेले भारतीय एथलीट बने थे।

पत्नी का कोरोना से हुआ था निधन

गौरतलब है कि मिल्खा सिंह की 85 साल की पत्नी निर्मल कौर कोरोना संक्रमित हो गई थी, लेकिन इलाज के दौरान उनका निधन हो गया था। वह देश की राष्ट्रीय महिला वॉलीबॉल टीम की पूर्व कप्तान भी थीं।



Tags:    

Similar News